Home देश देशअवैध ढांचे गिराने गई महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या, सुप्रीम कोर्ट...

देशअवैध ढांचे गिराने गई महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या, सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान

529
0
SHARE

शिमला । हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मंगलवार को एक अवैध ढांचे को तोड़ने के मुद्दे पर एक गेस्ट हाउस के मालिक ने एक महिला सहायक टाउन एंड कंट्री प्लानर की गोली मारकर हत्या कर दी, और इस दौरान एक मजदूर घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर धरमपुर इलाके में कर्मचारियों ने जैसे ही तोड़क कार्रवाई शुरू की, नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय कुमार ने कथित तौर पर हवा में दो चक्र गोलियां दागीं। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस दौरान एक गोली जाकर शैल बाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मजदूर गुलाब सिंह के पेट में एक गोली लगी और वह घायल हो गया। इस दौरान बिजली विभाग के एक उपप्रखंड अधिकारी, संजय नेगी बाल-बाल बच गए।

विदाई समारोह में अधिकारियों का ‘याराना’, डीएम के गाने पर एसपी ने की जमकर यरिंग
जिला प्रशासन के अधिकारी कसौली इलाके में 13 होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण ढहा रहे थे, और इसी दौरान यह घटना घटी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारी के निधन पर शोक जताया है और कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। “राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा। सर्वोच्च न्यायालय ने कई होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने महिला अधिकारी शैलबाला शर्मा की हत्या के मामले में स्वतः संज्ञान लिया है।

मजदूर दिवस पर जीएसटी और टोल टैक्स ख़त्म कराने का सरकार का आश्वासन

जस्टिस मदन बी लोकुर व जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ ने कहा कि सरकारी अधिकारी न्यायालय के निर्देश का पालन करने के लिए अवैध निर्माण को सील करने वहां गए थे। इस मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने महिला अधिकारी को उचित सुरक्षा मुहैया न करवाने को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने इस मामले को बेहद गंभीर बताते हुए कहा कि अगर आप लोगों की जान लेंगे तो हम शायद कोई भी आदेश जारी करना बंद कर दें। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि सीलिंग अभियान के दौरान सरकारी अधिकारियों के साथ गया पुलिस दल उस समय क्या कर रहा था, जब होटल मालिक ने महिला अधिकारी को कथित तौर पर गोली मारी। हिमाचल सरकार की ओर से पेश वकील ने बताया कि सरकारी अधिकारियों पर गोली चलाने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। इस घटना में महिला अधिकारी की मौत हो गई, जबकि लोक निर्माण विभाग का एक अधिकारी घायल हो गया था।

मजदूर दिवस पर जीएसटी और टोल टैक्स ख़त्म कराने का सरकार का आश्वासन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here