Home उत्तर प्रदेश विधायक कुंवर नरेन्द्र प्रताप सिंह साइबर ठगी के हुए शिकार

विधायक कुंवर नरेन्द्र प्रताप सिंह साइबर ठगी के हुए शिकार

96
0
SHARE

लखनऊ। जालौन की कालपी विधानसभा सीट से विधायक कुंवर नरेन्द्र प्रताप सिंह को जालसाज ने साइबर ठगी का शिकार बनाया। जालसाज ने बैंक अधिकारी बनकर विधायक को फोन किया और उनसे एटीएम कार्ड की डिटेल हासिल करके खाते से 20 हजार रुपये उड़ा लिए। वहीं दूसरी तरफ ठगों ने आशियाना निवासी एक व्यक्ति के खाते से भी 20 हजार रुपये निकाल लिये। दोनों ही मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
UP: बुलेटप्रूफ जैकेट के बिना सुनील राठी के नजदकी नहीं गए पुलिस कर्मी
इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही के मुताबिक जालौन की कालपी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कुंवर नरेन्द्र प्रताप सिंह हजरतगंज के दारूलशफा में विधायक निवास में रहते हैं। उनका विधानभवन स्थित भारतीय स्टेट बैंक में बचत खाता है। विधायक के अनुसार शुक्रवार को वह किसी काम से विधानभवन गये थे। इस बीच उनके पास एक फोन आया। फोनकर्ता ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और उन्हें बातों में फंसाकर उनके एटीएम कार्ड से सम्बंधित जानकारी हासिल कर ली।
इसके बाद जालसाज ने उनके खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिये। बैंक से रुपये कटने का मैसेज आने पर विधायक को ठगी का पता चला। वह फौरन विधानभवन स्थित बैंक की शाखा में पहुंचे और छानबीन की। पता चला कि बैंक के किसी अधिकारी ने उन्हें फोन नहीं किया था। इस पर विधायक नरेन्द्र प्रताप सिंह ने हजरतगंज पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
वहीं आशियाना के रूचिखण्ड निवासी बीरपाल यादव का वृंदावन योजना स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में बचत खाता है। बीरपाल यादव का कहना है कि कुछ दिन पहले उनके पास एक फोन आया। फोनकर्ता ने खुद को बैंक के मुम्बई हेडक्वार्टर का कर्मचारी राजीव मिश्रा बताया। फोनकर्ता ने बीरपाल यादव को अपनी बातों में उलझाकर उनके एटीएम कार्ड और आधार कार्ड का नम्बर हासिल कर लिया। इसके बाद आरोपी ने उनके खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिये। बैंक से रुपये कटने का मैसेज आने पर पीड़ित को धोखाधड़ी की जानकारी हुई। बीरपाल की शिकायत पर आशियाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here