Home दिल्ली शरद यादव को हटाने के लिए उपराष्ट्रपति को सौंपा पत्र

शरद यादव को हटाने के लिए उपराष्ट्रपति को सौंपा पत्र

331
0
SHARE

नई दिल्ली (एजेंसी)। बिहार में एनडीएके साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद जिस तरह से शरद यादव बगावत के रास्ते चल रहे हैं उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि उनके खिलाफ किसी भी वक्त कार्रवाई की जा सकती है। इसी कड़ी में शनिवार को जेडीयू के सात राज्य सभा, दो लोक सभा सांसदों और राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने सुबह दस बजे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर पार्टी की ओर से पत्र सौंपा है।

यह भी पढें:-जानिए क्यों दिन में पुरुष और रात में सेक्स के लिए परेशान करती हैं महिलाएं

जिसमें शरद यादव की जगह राज्यसभा में आरसीपी सिंह को नेता बनाए जान की बात है। इस तरह शरद यादव की राज्यसभा में नेता पद से छुट्टी कर दी गई है। आपको बता दें कि राज्यसभा में जेडीयू के दस सांसद हैं इनमें अली अनवर निलंबित किए जा चुके हैं। केरल के एमपी वीरेंद्र कुमार बीजेपी से गठजोड़ करने के नीतीश कुमार के फैसले से खुद को अलग कर चुके हैं।

यह भी पढें:-आक्सीजन सिलिण्डर सप्लाई करने वाले कम्पनी के मालिक घर छापा, फरार
गौरतलब है कि शरद यादव इस समय नीतीश के एनडीए में शामिल होने के फैसले के खिलाफ बिहार में यात्रा कर रहे हैं और रैलियों में नीतीश के फैसले को धोखा बताने से नहीं चूक रहे है। जेडीयू की ओर से उनको 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बुलाया गया है ताकि वह अपना पक्ष रख सकें। अगर वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं आते हैं तो संसदीय दल की बैठक में उनके खिलाफ कार्रवाई की कर दी जाएगी।

यह भी पढें:-कांग्रेसियों ने किया बीआरडी अस्पताल का दौरा, कहा स्वास्थ्य मंत्री को देना चाहिए इस्तीफा

वहीं जेडीयू के एनडीए में शामिल होने का फैसला भी 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में किया जाएगा। अमित शाह ने शुक्रवार को नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। शाह चाहते हैं कि जेडीयू एनडीए में शामिल हो ताकि एनडीए की सरकार कहलाई जा सकें। संकेत मिल रहे हैं कि अगर केंद्र सरकार में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा तो उसे जेडीयू स्वीकार करेंगी। फिलहाल अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। वहीं नीतीश कुमार का एनडीए का सहसंयोजक बनाने की खबरें भी निराधार है।

यह भी पढें:-पांच दिन 60 मौतें, गोरखपुर में सीएम की मौजूदी के दौरान ही 23 मौतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here