Home लखनऊ इन्वेस्टर्स समिट से जाम हुई लखनऊ एयरपोर्ट की पार्किंग

इन्वेस्टर्स समिट से जाम हुई लखनऊ एयरपोर्ट की पार्किंग

1093
0
SHARE

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार से यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2018 का आगाज हो गया। दो दिन तक चलने वाले इस समिट में बुधवार को मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और आनंद महिंद्रा समेत देश के दिग्गज उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया। समिट में जहां यूपी को 4 लाख 28 हजार करोड़ रुपए के निवेश की सौगात मिली, वहीं बड़े उद्योगपतियों और केंद्रीय मंत्रियों के चार्टेड विमान उतरने के कारण लखनऊ एयरपोर्ट का पार्किंग एरिया बुरी तरह जाम हो गया। हालात यहां तक आ पहुंचे कि एयरक्राफ्ट पार्किंग के लिए कुछ फ्लाइट्स को इलाहाबाद और वाराणसी की ओर डायवर्ट किया गया।

उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट : तीन साल में 40 लाख रोजगार देंगे : योगी
समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीवीआईपी लोगों के हिस्सा लेने के चलते लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था भी काफी चाक चौबंद कर दी गई। आपको बता दें कि समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया और कार्यक्रम में कुल 18 केंद्रीय मंत्रियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मुकेश अंबानी, गौतम अडानी समेत दिग्गज उद्योगपतियों ने यूपी में कुल 4 लाख 28 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की।

प्रेम-प्रसंग से परेशान पिता ने बेटी के सिर में गोली मारकर की हत्या
समिट में वीवीआईपी की शिरकत के चलते ना केवल एयरक्राफ्ट, बल्कि हाईफाई लग्जरी गाड़ियों का एक बेड़ा भी पार्किंग में तैयार रखा गया। यही नहीं, एयरपोर्ट से वीवीआईपी गाड़ियों को रवाना करने वाले यूपी पुलिस के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए थे कि ड्यूटी के दौरान वो अपनी खाकी वर्दी के बजाय सामान्य कपड़ों में रहें।

पत्नी ने शक की वजह से अपने पति का ‘प्राइवेट पार्ट’ काट डाला
आपको बता दें कि इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन देशभर के नामी-गिरामी उद्योगपतियों ने यूपी में निवेश की घोषणा की। उत्तर प्रदेश को कुल 4.28 लाख करोड़ रुपए के निवेश की सौगात मिली। रिलायंस ने जहां यूपी में 10 हजार करोड़ के निवेश का वादा किया, तो वहीं अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी ने 35 हजार करोड़ रुपए निवेश करने का ऐलान कर दिया। उत्तर प्रदेश सरकार पहले दिन करीब 1,045 एमओयू साइन करने में सफल रही|

सड़क हादसे में BJP विधायक लोकेंद्र सिंह समेत चार लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here