Home उत्तर प्रदेश आतंकियों ने ट्रेन बम रख, दी दहशत की चिट्ठी 

आतंकियों ने ट्रेन बम रख, दी दहशत की चिट्ठी 

283
0
SHARE

लखनऊ। अमेठी जनपद के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर अकाल तख्त एक्सप्रेस में बम मिलने की सूचना से हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को अमेठी के थाना शिवरतनगंज एवं लखनऊ मण्डल के अंतर्गत अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर रोकी गई। सूचना पर अमेठी पुलिस और आरपीएफ के जवान सहित लखनऊ से आये बम निरोधक दस्ते ने हर डिब्बे की सघन तलाशी ली। तलाशी के दौरान बम निरोधक दस्ते को ट्रेन के एसी कोच बी3 के शौचालय से एक जिंदा बम बरामद किया। जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज़ कर दिया।

यह भी पढें:-जानिए एक डीएसपी कैसे बना वन्यजीव तस्कर
कोलकाता से अमृतसर जाने वाली अकाल तख्त (12317) में देर रात लगभग 1 बजकर 5 मिनट पर ट्रेन में बम की जानकारी मिली। बम होने की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद अमेठी पुलिस और आरपीएफ तो मौके पर पहुंच गई लेकिन लखनऊ से बम निरोधक दस्ते को वहा पहुंचने में देर हो गई।

यह भी पढें:-पुराने लखनऊ में छेड़छाड़ के विरोध में बवाल!

बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन को यात्रियों से खाली करवाकर छानबीन की जिसके दौरान एसी बी3 कोच के शौचालय से संदिग्घ वस्तु मिली जिसको तुरन्त ही बम निरोधक दस्ते ने अपने कब्जे में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक संदिग्घ वस्तु के साथ दस्ते को एक चिठ्ठी भी मिली है जिसमें लिखा है ये अबु दुजाना के शहादत का बदला है हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा इंडियन मुजाहिद्दीन जिंदाबाद।

यह भी पढें:-तेज रफ्तार वैगनआर कार ने सिपाही को मारी टक्कर, मौत

बम निष्क्रिय की जानकारी होते ही सभी यात्रियों ने चैन की सांस ली और ट्रेन को रवाना किया गया हालाकि अभी तक बम निरोधक दस्ता और पुलिस ट्रेन में और छानबीन कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here