Home देश पुलवामा में आतंकी हमलें के दौरान तीन जवान शहीद

पुलवामा में आतंकी हमलें के दौरान तीन जवान शहीद

306
0
SHARE

नई दिल्ली। आतंकियों ने शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस लाइंस पर हमला कर दिया। इस हमले में में अब तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं। जिस जगह पर यह हमला हुआ वहां पर सीआरपीएफ जवानों का परिवार रहता है। अभी तक जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक तीन आतंकी पुलिस लाइन में छिपे हुए हैं। एक आतंकी के ढेर होने की भी खबरें हैं। सेना और पुलिस फोर्स ने पुलिस लाइंस को घेर लिया है और आतंकियों को पकडऩे की कोशिश जारी है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

यह भी पढें:-राम रहीम को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट
वहीं पुलवामा जिले को सील कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। हमला किस तरह हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। इस एनकाउंटर के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने जानकारी दी और बताया कि सभी परिवारों का ब्लॉक से बाहर निकाल लिया गया है। किसी भी तरह की बंधक स्थिति अभी नहीं है लेकिन एनकाउंटर जारी है।

यह भी पढें:-हिस्ट्रीशीटर ने लगाया मौत को गले

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शनिवार तडक़े घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाति आतंकियों का एक दल आज सुबह तीन बजे के करीब ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए। आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गया।

यह भी पढें:-लखनऊ में होटल मालिक की गोली मारकर हत्या

जिला पुलिस लाइन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है। इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जाती है।

यह भी पढें:-राम रहीम के गुण्डों ने ली 28 लोगों की जान, चार राज्यों में हिंसा

अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं। बता दें कि इससे पहले बुधवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के जिला कमांडर को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर जाल बिछाया था। बांदीपोरा में उस वाहन को रोका गया जिसमें लश्कर कमांडर मौजूद था। आतंकवादी ने भागने का प्रयास किया और सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। इसके बाद जवाबी गोलीबारी में यह आतंकी मारा गया। ललहारी 2015 में लश्कर में शामिल हुआ था। वह कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।

यह भी पढें:-डेरा के गुण्डों ने रीवां एक्सप्रेस के दो डिब्बों सहित दर्जनों गाडिय़ों में लगाई आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here