Home क्राइम ठाकुरगंज में जरदोजी कारीगर की हत्या के मामले में एक गिरफ्तार

ठाकुरगंज में जरदोजी कारीगर की हत्या के मामले में एक गिरफ्तार

398
0
SHARE

लखनऊ। सआदतगंज से लापता जरदोजी कारीगर दानिश रजा (20) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी| इस मामले में पुलिस ने आरोपी बाकर अली उर्फ सोनू पुत्र अली निवासी समनान गार्डन ठाकुरगंज को गिरफ्तार कर लिया। विदित हो रविवार रात मजलिस में जाने की बात कहकर घर से निकला था। सोमवार सुबह उसका शव ठाकुरगंज के बरौरा इलाके में सोना ईंट भट्ठा के पास मिला। गले पर कसाव के निशान थे।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि दा का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

सआदतगंज में दरगाह हजरत अब्बास के सामने रहने वाले शाहिद रजा मोटर मैकेनिक हैं। परिवार में पत्नी कनीज फातिमा, तीन बेटे दानिश, आशू, तकी और बेटियां अलीका और यामना हैं। बड़ा बेटा दानिश रजा जरदोजी का काम करता था। घरवालों के मुताबिक रविवार रात करीब 8 बजे वह मजलिस में जाने की बात कहकर घर से निकला था। रात 11 बजे तक दानिश घर नहीं लौटा तो परिवारीजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसकी खोजखबर नहीं मिली। सोमवार सुबह उसका शव ठाकुरगंज में कैम्पवेल रोड स्थित सोना ईंट भट्ठे के पास मैदान में मिला। स्थानीय लोगों ने शव की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची ठाकुरगंज पुलिस ने लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई भी शव की पहचान नहीं कर सका।

अयोध्या मामला : SC के तीन जजों की स्पेशल बेंच मालिकाना हक पर करेगी सुनवाई

गला घोंटकर की गई हत्या इंस्पेक्टर दीपक दुबे ने बताया था की मृतक के गले व सीने पर खरोंच के निशान थे। इसके अलावा उसके गले पर कसाव के निशान भी जाहिर हो रहे थे। देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि दानिश की हत्या गला घोंटकर की गई होगी। पुलिस के मुताबिक शव के पास ही दानिश की चप्पलें भी मिमिले थे। घटनास्थल पर संघर्ष के निशान भी दिख रहे थे। संभावना जताई जा रही थी कि हत्यारे ने दानिश को बहाने से वहां बुलाया होगा और मफलर से गला कसकर उसकी हत्या कर दी। दानिश पर थी परिवार की जिम्मेदारी दरगाह हजरत अब्बास निवासी स्कूटर मैकेनिक राशिद रजा के परिवार में दानिश सबसे बड़ा बेटा था। वह पिता के साथ मिलकर परिवार का खर्च चलता था।

गाजियाबाद में NIA की टीम पर फायरिंग, सिपाही को लगी गोली

घटना से उग्र लोगों ने दरगाह के सामने शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था । इससे भीषण जाम लग गया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग कर रहें थे। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही सआदतगंज पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने किसी तरह प्रदर्शन कर रहे लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया था।

हियुवा ने की ‘भंसाली की भत्सना’, फूका पुतला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here