Home क्राइम दरोगा का सोशल मीडिया पर पैसा लेने का वीडियो वायरल, दरोगा ने...

दरोगा का सोशल मीडिया पर पैसा लेने का वीडियो वायरल, दरोगा ने जवाब में दिया सबूत

937
0
SHARE

लखनऊ। सहादतगंज थाना क्षेत्र में एक बार फिर एक दरोगा का पैसा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। पीड़ित का आरोप है कि दरोगा ने चालान के एवज में उससे जबरन पैसा वसूला है, जिसका वीडियो उसने बनाया है। वहीं दरोगा ने अपना पक्ष रखते हुए मीडिया के समक्ष 12 सो रुपए का जुर्माना शुल्क वसूलने की रसीद सोशल मीडिया पर वायरल की है।
पूरा मामला सआदतगंज का थाना क्षेत्र का है।

लारी कार्डियोलॉजी से मरीज को किया बाहर, मौत, हंगामा
सआदतगंज कोतवाली में तैनात दरोगा पवन मिश्रा को चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार से 12 सौ रुपए वसूले जाने का वीडियो वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दरोगा पवन मिश्रा ने दो हज़ार रुपए की मांग की, लेकिन 12 सौ रुपए लेकर पैसे देने वाले को डांट कर चाबी दे कर भगा दिया। दरोगा का वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच इन्स्पेक्टर सआदतगंज को सौंपी गई। इन्स्पेक्टर सआदतगंज महेश पाल सिंह का कहना है कि कैम्पवेल रोड पर पेट्रोल पम्प के सामने हो रही, चेंकिग के दौरान उपनीरिक्षक पवन मिश्रा द्वारा भोला नर्सरी दुबग्गा के रहने वाले ज़िशान के पुत्र इमरान की गाड़ी को रोक कर चेकिंग की तो उनके पास न तो डीएल था न ही गाड़ी की नम्बर प्लेट पर नम्बर लिखा था। प्रदूषण प्रमाण पत्र, हेलमेट भी नहीं था।

चुनाव में बढ़ती है असलहे की मांग, तीन से पांच हजार में बिकता है एक तमंचा, धड़ल्ले से होती है बिक्री

इमरान द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने की दशा में दरोगा पवन मिश्रा ने दो हज़ार रुपए शमन शुल्क जमा करने के लिए कहा, लेकिन इमरान के पास सिर्फ 12 सौ रुपए ही थे। इसलिए उन्होंने 12 सौ रुपए जुर्माना वसूल कर उन्हें जुर्माने की रसीद देकर छोड़ दिया।

यूपी के मथुरा में महिला सिपाही पर तेजाब से हमला, हालत गंभीर

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दरोगा द्वारा पीड़ित से पैसा लिया गया और पूछा गया कि पैसे कितने हैं जब उसने बताया कि पैसे 1200 ₹ हैं तो दरोगा ने उस पैसे को जेब में डाल लिया और पीड़ित को गाड़ी की चाबी थमा दी। नसीहत में कहकि 12 सो रुपए का घाटा पूरा कर लो फिर घर जाना। जिसके बाद इमरान मौके से गाड़ी लेकर चला गया। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दरोगा द्वारा किसी प्रकार का शमन शुल्क रजिस्टर भरते हुए नहीं दिख रहा है। जिससे साफ जाहिर हो जाता है कि आम नागरिकों के साथ दरोगा जी चालान के नाम पर डकैती करने में जुटे हुए हैं। अब देखना यह है कि दरोगा जी द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की गई शमन शुल्क की रसीद किस हद तक बचाने में मददगार साबित हो सकती है।

यूपी प्रेस क्लब पर चला कोर्ट का डंडा, सीजेएम ने दिए तफ्तीश के आदेश

इन्स्पेक्टर सआदतगंज ने बताया कि दरोगा पवन मिश्रा द्वारा इमरान को दी गई 12 सौ रुपए शमन शुल्क की रसीद भी थाने पर जमा कराई गई है। इन्स्पेक्टर की माने तो दरोगा पवन मिश्रा ने नियम के विरुद्ध 12 सौ रुपए नहीं लिए है। वीडियो में देख कर ये कतई नहीं कहा जा सकता कि दरोगा ने 12 सौ रुपए लेने के बाद वाहन चालक को 12 सौ रुपए की शमन शुल्क रसीद दी हो, लेकिन यह स्पष्ट हो रहा है कि पैसे लेने के बाद दरोगा ने उसे गाड़ी की चाबी थमाने में कतई देर नहीं लगाई । वीडियो वायरल होने के बाद दरोगा पवन मिश्रा ने शमन शुल्क की रसीद सोशल मीडिया पर वायरल की है।

65 लाख रुपये वसूली मामले में बाराबंकी एसपी सतीश कुमार निलंबित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here