Home क्राइम लखनऊ : लॉकअप में जमकर पिटाई से घायल चोर की इलाज के...

लखनऊ : लॉकअप में जमकर पिटाई से घायल चोर की इलाज के दौरान मौत!

141
0
SHARE

लखनऊ। राजधानी के चौक कोतवाली क्षेत्र में चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक की लॉकअप में जमकर पिटाई से घायल की आज इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत की खबर लगते ही परिजनों ने जमकर ट्रामा सेंटर में हंगामा काटा। हंगामा देखते हुए पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुँच गए और परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।
अब्दुल रहीम (38) पुत्र अब्दुल हामिद निवासी ठाकुरगंज को चौक पुलिस ने चोरी के आरोप में 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था। 14 जनवरी की रात लॉकअप में जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस ने उसे 15 जनवरी को जेल भिजवा दिया था। पिटाई से जेल में हालत बिगड़ने के बाद जेल अधिकारियों ने उसे इलाज के लिए 19 जनवरी को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ 21 जनवरी को अचानक उसकी हालत और बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, लेकिन अब्दुल रहीम इलाज के दौरान मौत से जंग हार गया।
पुलिस के रवैए से नाराज अब्दुल रहीम के परिजनों ने चौक इस्पेक्टर उमेश श्रीवास्तव पर थर्डडिग्री देने का आरोप लगाते हुए, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ चौक सहित एसपी पश्चमी मौके पर पहुंच गए। काफी देर बाद परिजनों को समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।
इस संबंध में एएसपी पश्चिमी ने बताया कि परिजनों द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है। 15 तारीख को अब्दुल रहीम का मेडिकल ठाकुरगंज सरकारी अस्पताल से कराया गया था। उसके बाद उसे जेल भेजा गया। जेल के अंदर न्यूरो और मिर्गी का इलाज जेल प्रशासन द्वारा कराया गया था। जिसके बाद से उसकी लगातार तबीयत बिगड़ती गई और सोमवार की शाम उसकी मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरा मामला साफ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here