Home उत्तर प्रदेश आतंकी छोड़ने का मामला: एडीजी उत्तर प्रदेश कल सौपेंगे रिपोर्ट

आतंकी छोड़ने का मामला: एडीजी उत्तर प्रदेश कल सौपेंगे रिपोर्ट

147
0
SHARE

लखनऊ । पंजाब के दो लाख के इनामी अपराधी गुरुप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्यामपुरा को कथित तौर पर पकड़ने के बाद घूस लेकर छोड़ने के आरोपों की जांच पूरी हो गई है। एडीजी कानून-व्यवस्था शनिवार या रविवार को जांच रिपोर्ट डीजीपी को सौंप सकते हैं। उधर, पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में किसी को छुड़ाने की बात से इनकार किया है।

सिपाही से मारपीट करने वाली उन्नाव की महिला एडीजे निलंबित

सूत्रों के अनुसार एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार शनिवार को पंजाब से लौटेंगे। वहां उन्होंने पंजाब के आईजी इंटेलीजेंस व डीजी इंटेलीजेंस से बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने तीनों अभियुक्तों से पूछताछ भी की, जिनके बीच बातचीत में फरार चल रहे इनामी अपराधी गोपी घनश्यामपुरा को यूपी में पकड़े जाने के बात सामने आई है। घनश्यामपुरा पंजाब के बहुचर्चित नाभा जेल ब्रेक कांड में आरोपी है। इस कांड के कई आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन घनश्यामपुरा अभी तक फरार है।

मोदी की आस्था देख सभी हैरान, पैदल पहुंचे माँ दुर्गा के घर

इस घटनाक्रम में यह बात सामने आई कि यूपी के शाहजहांपुर जिले में उसे पकड़ लिया गया था लेकिन 45 लाख रुपये घूस लेकर छोड़ दिया गया। यूपी एसटीएफ पहले ही घनश्यामपुर को पकड़ने या छोड़ने से इनकार कर चुकी है। वैसे यह अभी तक रहस्य बना हुआ है कि वह पकड़ा भी गया था या नहीं और यदि पकड़ा गया था तो किस एजेंसी ने पकड़ा और किस ने छोड़ा।

महिला सिपाही से अभद्रता करते हुए पकड़ा गया पत्रकार

आखिर किसने टेप किए अभियुक्तों के फोन
सूत्रों का यह भी कहना है कि पंजाब पुलिस की कस्टडी रिमांड पर चल रहे तीनों अभियुक्तों ने ऐसी किसी ‘डील से इनकार किया है। पंजाब पुलिस के अफसरों ने भी अभियुक्तों की मोबाइल पर हुई बातचीत रिकार्ड करने से इनकार कर दिया है। ऐसे में अब यह सवाल उठने लगा है कि यूपी पुलिस के अफसरों को मुहैया कराई गई आडियो क्लीपिंग किसने तैयार की है। यूपी में पुलिस की दो एजेंसियां एटीएस व एसटीएफ ही अपराधियों के फोन सर्विलांस पर लेकर उसे सुनती हैं या रिकार्ड करती हैं। पंजाब पुलिस द्वारा ऐसी किसी रिकार्डिंग से इनकार कर देने से मामले में सवाल उठ खड़ा हुआ है कि आखिर फोन टेप किसने किया और क्यों किया।

सेक्स के समय महिला के साथ न करें यह कम, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here