Home उत्तर प्रदेश गश्त के दौरान हिस्ट्रीशीटर की गोली से सिपाही शहीद, बदमाश भी ढेर

गश्त के दौरान हिस्ट्रीशीटर की गोली से सिपाही शहीद, बदमाश भी ढेर

133
0
SHARE

बछरायूं (अमरोहा)। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के इंद्रपुर गांव में रविवार देर शाम बदमाशों से हुई मुठभेड़ में सिपाही हर्ष कुमार शहीद हो गए। हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने उनके सीने पर गोली मारी थी। गंभीर रूप से घायल सिपाही की मुरादाबाद के टीएमयू में उपचार के दौरान मौत हो गई। मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हिस्ट्रीशीटर की भी अमरोहा जिला अस्पताल में मौत हो गई। आईजी रमित शर्मा और एसपी अमरोहा डॉ. विपिन ताडा भी टीएमयू पहुंचे।
एसपी डा.विपिन ताड़ा के मुताबिक रविवार देर शाम थाना पुलिस की टीम इलाके में गश्त पर निकली थी। चेकिंग के दौरान गांव इंद्रपुर में हिस्ट्रीशीटर शिव अवतार उर्फ सीबीया पुत्र मंगला से पुलिस टीम की मुठभेड़ हो गई। बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। टीम में शामिल सिपाही हर्ष कुमार के सीने में गोली लग गई। उपचार के लिए मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। वे मूलरूप से हाथरस के कोतवाली क्षेत्र के श्याम नगर के रहने वाले थे।
उत्तर प्रदेश: बारात पर हमला, दुल्हन से छेड़छाड़, ज्वैलरी लूटी
एसपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम की गोली से गंभीर घायल बदमाश जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी भी मौत गई। बदमाश के फरार साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है।
आईजी रमित शर्मा के अनुसार पुलिस मुठभेड़ में घायल सिपाही हर्ष कुमार की मौत हो गई है। पुलिस की गोली से घायल बदमाश का अमरोहा के जिला अस्पताल ले जाया गया था। जहां पर उसकी भी मौत हो गई है।
योगी का शहीद कांस्टेबिल के परिजनों पचास लाख रुपये देने का ऐलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा में शहीद हुए कांस्टेबिल हर्ष चौधरी के परिजनों को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसमें 40 लाख रुपये पत्नी को दिये जाएंगे जबकि दस लाख हर्ष चौधरी के माता पिता को दिये जाएंगे। इसके अलावा उनकी पत्नी को आसाधारण पेंशन मिलेगी। यही नहीं परिवार के एक आश्रित को नौकरी भी दी जाएगी। अपराधियों के साथ पुलिस मुठभेड़ में कांस्टेबिल हर्ष चौधरी शहीद हो गये। वह हाथरस के रहने वाले थे। आमने सामने की फायरिंग में शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया मारा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here