Home उत्तर प्रदेश सहारनपुर दंगों की विवेचना के लिये एसआईटी का गठन

सहारनपुर दंगों की विवेचना के लिये एसआईटी का गठन

129
0
SHARE

40 एफआईआर की जांच करेगी एसआईटी
टीम में 10 इंस्पेक्टर तैनात, एसपी क्राइम करेंगे पर्यवेक्षण
लखनऊ। सहारनपुर में पिछले दिनों हुई दंगों की कई वारदातों के संबंध में दर्ज सभी मुकदमों की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी इन घटनाओं के संबंध में दर्ज किये गये कुल 40 मुकदमों की विवेचना करेगी। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गत 5 मई से 23 मई तक सहारनपुर में हुए दंगों के मामले में कुल 40 एफआईआर दर्ज करायी गयी हैं।

यह भी पढें:-मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला से चेन स्नेचिंग कर मारी गोली, मौत

इन सभी एफआईआर की विवेचना के लिये सहारनपुर रेंज के डीआईजी ने एक अलग एसआईटी का गठन किया है। इस टीम में कुल दस इंस्पेक्टर शामिल किये गये हैं जो सभी चालीस केसों की विवेचना करेंगे। डीआईजी ने इन सभी विवेचनाओं का पर्यवेक्षण सहारनपुर के एसपी क्राइम द्वारा किये जाने के निर्देश दिये हैं। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दंगों से संबंधित सभी चालीस केसों की जांच निष्पक्ष ढंग से की जाएगी।

यह भी पढें:-अमेठी : तेज रफ्तार ने चार घरों के बुझाये चिरांग
यहां बताते चलें कि पिछले पांच मई से लगातार सहारनपुर दंगे की चपेट में रहा। इस दौरान वहां रूक-रूक कई हिंसक वारदातें हुईं। अभी भी जिले में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात हैं। इस सिलसिले में सहारनपुर के तत्कालीन एसएसपी सुभाष दूबे व जिलाधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया था और डीआईजी व कमिश्नर का तबादला कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here