Home क्राइम काकोरी गांव में पत्रकार के घर लाखों की चोरी

काकोरी गांव में पत्रकार के घर लाखों की चोरी

756
0
SHARE

कानपुर | काकोरी गांव कैंट स्थित एक वरिष्ठ पत्रकार के घर पर देर रात शातिर चोरों ने धावा बोल दिया। उनके यहां अलमारी और दरवाजों का ताला तोड़कर लाखों की नकदी और जेवरात चोर पार कर ले गए। पत्रकार का पूरा परिवार उन्नाव में एक पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने गया था। सूचना पर कैंट थाना पुलिस के अलावा फॉरेन्सिक टीम पहुंची। शक के आधार पर पुलिस ने बस्ती के एक युवक समेत पत्रकार के यहां काम करने वाले तीन लेबरों को उठाया है। उनसे पूछताछ हो रही है।

स्ववित्तपोषित कोर्स की बढ़ी फीस वापस कराने को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन
वरिष्ठ पत्रकार अशोक पाण्डेय के भाई संतोष पाण्डेय का उन्नाव में एमजी कॉलेज ऑफ साइंस, आर्टस एंड कल्चर नाम से महाविद्यालय है। वरिष्ठ पत्रकार के भाई संतोष और मनोज पाण्डेय परिवार के साथ काकोरी गांव कैंट में रहते हैं। मनोज पाण्डेय बीएनडी कॉलेज में लॉ डिपार्टमेंट में कार्यालय अधीक्षक हैं। मनोज ने बताया कि शनिवार को उनकी भतीजी रागिनी पांडेय का विवाह समारोह था। इसी में शामिल होने के लिए पूरा परिवार उन्नाव के छांछीराई खेड़ा गांव गया हुआ था। घर पर ताला लगा हुआ था।

15 फरवरी को गजल एलबम तेरी सूरत की होगी लॉचिंग
घर के पिछले हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है। मनोज के मुताबिक रविवार सुबह लेबर काम करने पहुंचे तब उसने ऊपर के हिस्से की अलमारी का ताला टूटा देखा, सामान तितर बितर देख लेबर ने मनोज को फोन पर चोरी की सूचना दी। वह उन्नाव से आधे रास्ते पर आ चुके थे। सूचना पर वह घर पहुंचे। मनोज के मुताबिक चोरों ने दरवाजों के अलावा अलमारियों का ताला तोड़ा। मनोज के मुताबिक बदमाश दो लाख की नकदी, ढाई लाख के जेवर, एक लैपटॉप, एक हैंडीकैम और एक डेक्सटॉप ले गए हैं।

इलाहाबाद में छात्र की ईंट और डंडों से पीटकर हत्या, घटना कैमरे में कैद
घर का पिछला हिस्सा निर्माणधीन होने के कारण छत तक आने के लिए एक बड़ा हिस्सा छूटा हुआ था। बदमाशों ने नीचे रखी सीढ़ी का प्रयोग कर उस रास्ते का इस्तेमाल कर छत पर आ गए। वहां रखी तीन अलमारियों को साबड़ और हथौड़ी की मदद से ताला तोड़ा और उसमें रखा माल पार कर दिया। छत का दरवाजे में अंदर से कुंडी लगी थी। बदमाशों ने कुंडी खोली और सीढ़ी के रास्ते नीचे घर तक पहुंच गए। वहां पर उन्होंने घर में दाखिल होने वाले गेट का ताला तोड़ा और अंदर दाखिल हो गए। उसके बाद वहां रखी अलमारियों का ताला तोड़ कर उसमें से माल पार कर दिया।
बारिश और ओलों ने बढ़ायी गलन, आकाशीय बिजली से युवक की मौत
मामले में पुलिस चार लोगों को उठाकर पूछताछ कर रही है। जिसमें उनके घर में काम करने वाले तीन लेबर और बस्ती का एक युवक शामिल है। घटना के दौरान निर्माणधीन हिस्से में बदमाशों ने लघुशंका भी की। इससे पुलिस को घुमंतू जाति के होने का भी शक है। वहीं पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि बस्ती में रहने वालों में से किसी ने बदमाशों को टिप दी हो जिसपर घटना को अंजाम दे दिया गया हो।

ट्रक ने पुलिस बूथ में मारी टक्कर, एक सिपाही व होमगार्ड समेत तीन की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here