Home उत्तर प्रदेश रायबरेली में सैकड़ों की मौत की खबर सुनकर दहला उत्तर प्रदेश

रायबरेली में सैकड़ों की मौत की खबर सुनकर दहला उत्तर प्रदेश

375
0
SHARE

रायबरेली के NTPC प्लांट में बॉयलर का पाइप फटा, 30 की मौत, सैकड़ों घायल!
रायबरेली।
 एनटीपीसी की ऊंचाहार इकाई में बुधवार को 500 मेगावाट की छठी इकाई में भयंकर विस्फोट हुआ, जिससे वहां काम कर रहे करीब 30 श्रमिकों की मौत की खबर है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल बताए गए हैं। जबकि यूपी एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) ने बताया कि 10 श्रमिकों के शव बरामद कर लिए गए है।

नहर के किनारे 20 वर्षीय युवती का शव फेंककर हत्यारे फरार
घायलों को एनटीपीसी के अस्पताल, जिला अस्पताल और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी वहां राख में श्रमिकों के दबे होने की सूचना है। राहत और बचाव कार्य जारी है। घटना के बारे में एनटीपीसी प्रबंधन का कोई जिम्मेदार अफसर कुछ नहीं बोल रहा है। एनटीपीसी की सभी छह इकाइयों में विद्युत उत्पादन चल रहा था। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे छठी इकाई में भयावह विस्फोट हुआ। विस्फोट ब्वायलर से निकलने वाली राख की पाइप में हुआ।

कृष्णानगर क्षेत्र से कुख्यात अपराधी विकास दुबे गिरफ्तार

यह भारी भरकम पाइप इकाई से सीधे ऐश पांड को जाती है, जो यूनिट में करीब 90 फुट की ऊंचाई पर है। वहां काफी संख्या में श्रमिक काम कर रहे थे। बहुत बड़े व्यास वाली पाइप के फटने से काफी मात्रा में आग की तरह तप रही राख का मलबा बाहर आया और तमाम लोग राख के मलबे में दब गए। घटनास्थल पर भगदड़ तथा चीख-पुकार मच गई।

सेक्स में मजा न आए तो सेक्स करना बेकार, जानिए कैसे

परियोजना के सभी अफसर और राहत व बचाव टीम छठी यूनिट में पहुंच गई और राख में दबे लोगों को निकाल निकाल कर एनटीपीसी के अस्पताल में भेजा। गंभीर रूप से घायलों को तत्काल जिला मुख्यालय के अस्पतालों को भेजा गया। घटना के बाद से एनटीपीसी में लोगों प्रवेश रोक दिया गया है। पूरे परिसर को सीआईएसएफ ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। लखनऊ से एनडीआएफ की टीम ऊंचाहर भेजी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

दो घरों में डकैतों का धावा, पहले पीटा फिर की लूटपाट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here