Home उत्तर प्रदेश भड़काऊ भाषण के आरोप में आजम के खिलाफ एक और मुकदमा

भड़काऊ भाषण के आरोप में आजम के खिलाफ एक और मुकदमा

120
0
SHARE

मुरादाबाद| पूर्व मंत्री और रामपुर संसदीय सीट से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां सपा कार्यालय पर भड़काऊ भाषण देने और आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में फंस गए हैं।
कांग्रेसी नेता फैसल खां की शिकायत के आधार पर जांच के बाद कोतवाली में आजम खां के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1) (बी), 505 (2) और 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बीएचयू छात्र की हत्या, ट्रॉमा सेंटर में तोड़फोड़, हॉस्टल पर पथराव
कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खां लाला ने सोमवार को डीएम और एसपी से मिलकर शिकायत की थी कि रामपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद आजम खा लगातार भड़काऊ तथा उकसाने वाले भाषण देकर जनता को जिला प्रशासन के खिलाफ भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।

पारा में जमीनी विवाद के दौरान युवक को मारी गोली, ट्रामा सेंटर में भर्ती
सबूत के तौर पर उन्होंने आजम खां के 29 मार्च 2019 को सपा कार्यालय पर दिए गए भाषण की वीडियो क्लिप भी भेजी थी। वीडियो में आजम खां जिले में तैनात कुछ अधिकारियों के बारे में यह टिप्पणी कर रहे हैं कि उनको रामपुर का माहौल खराब करने के लिए भेजा गया है। इन अधिकारियों की पूर्व में तैनाती को लेकर भी आजम खां ने टिप्पणी की है। फैसल की शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी ने इस मामले में कानूनी राय के लिए निर्देश दिए थे। कानूनी राय मिलने के बाद मंगलवार को आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा पुलिस आजम खां के खिलाफ पूर्व में दर्ज मुकदमों में कोर्ट में चार्जशीट लगाने की तैयारी भी कर रही है।

यूपी प्रेस क्लब पर चला कोर्ट का डंडा, सीजेएम ने दिए तफ्तीश के आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here