Home अन्य खबरें राम रहीम को 20 साल की सजा, 30 लाख जुर्माना

राम रहीम को 20 साल की सजा, 30 लाख जुर्माना

119
0
SHARE

हरियाणा। राम रहीम को सजा सुनाई को समर्थकों ने फिर से हरियाणा सरकार को चुनौती देते हुए सिरसा जिले के गांव फुल्का में दो गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया। फैसले के बाद राम रहीम अब जेल में अन्य कैदियों की तरह रहेंगे। पूरी सुनवाई के दौरान आंखों में आंसू भरे राम रहीम सजा के बाद जमीन पर बैठकर रोने लगे। रिपोर्ट के मुताबिक जब पुलिसकर्मी उन्हें कस्टडी में लेने आए तो वह कहीं नहीं जाने की जिद करने लगे।

यह भी पढें:-बाइक सवार हमलावरों ने पत्रकार को मारी गोली

सीबीआई कोर्ट ने दो साध्वियों के बलात्कार के मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई है। अदालत ने अपने फैसले में साफ किया है कि ये सजा एक खत्म होने के बाद दूसरी सजा शुरू होगी। अदालत ने इस मामले में राम रहीम पर 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने कहा है कि ये पैसा पीडि़ताओं को दिए जाएंगे।
बीती 25 अगस्त को सीबीआई के जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को साध्वी यौन उत्पीडऩ मामले में दोषी करार दिया था। डेरा प्रेमियों द्वारा उत्पात मचाए जाने के बाद पैदा हुई स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार सीबीआई जज जगदीप सिंह को विशेष विमान से लेकर रोहतक पहुंचे।

यह भी पढें:-महिला को संतुष्ट करने में होते हैं नाकाम तो अपनाएं यह तरिका
रोहतक की सुनारियां जेल में चल रहे स्कूल की लाईब्रेरी में अस्थाई कोर्ट रूम बनाया गया था। इस कोर्ट रूम में दोपहर ढाई बजे सजा सुनाए जाने की कार्यवाही शुरू हुई। कार्यवाही के दौरान कोर्ट रूम में दोनों पक्षों के वकीलों तथा जज समेत कुल आठ प्रतिनिधि मौजूद थे।

यह भी पढें:-मंडी संचालक के गुर्गों की पिटाई से दुकानदार की मौत
सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने अपने तर्क रखते हुए राम रहीम को अधिक से अधिक सजा दिए जाने मांग की।

यह भी पढें:-डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में महिला के शव कुत्तों ने नोच डाला
सीबीआई के वकील एच.पी.एस. वर्मा ने पूरे घटनाक्रम का संक्षिप्त ब्यौरा पेश करते हुए कहा कि गुरमीत राम रहीम ने लोगों को अपने साथ धार्मिक तौर पर जोडऩे के बावजूद बलात्कार जैसे घिनौने कार्य को अंजाम दिया है। सीबीआई वकील ने कहा कि राम रहीम के इस कृत्य से लोगों का धर्म गुरूओं से भरोसा उठ चुका है। उन्होंने अधिक से अधिक सजा दिए जाने की मांग की।

यह भी पढें:-चौथे दिन भी नहीं लगा डकैत बबुली का सुराग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here