Home उत्तर प्रदेश 6 करोड़ के गबन में कृषि विवि के प्रतिकुलपति गिरफ्तार

6 करोड़ के गबन में कृषि विवि के प्रतिकुलपति गिरफ्तार

826
0
SHARE

इलाहाबाद| बिना मान्यता स्कूल चलाने और छह करोड़ के गबन के आरोपित शुआट्स (सैम हिगिन बॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एक्टोलॉली एंड साइंस) के प्रतिकुलपति विनोद बी लाल के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होते ही शनिवार को क्राइम ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन पर फर्जीवाड़ा करके प्रिंसिपल की नियुक्ति करने का भी आरोप है। इस प्रकरण में प्रतिकुलपति को छोड़ सभी आरोपितों ने अरेस्टिंग स्टे ले रखा है।

प्रेमिका को घर में बंधक बनवाकर दोस्तों से कराया गैंगरेप
एसपी क्राइम बृजेश मिश्र ने बताया कि शाहगंज थाने में दर्ज मुकदमे में शुआट्स के प्रतिकुलपति विनोद बी लाल नामजद आरोपित हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस इस केस की तफ्तीश में जुटी थी। शुक्रवार को कोर्ट ने विनोद बी लाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम उनकी तलाश में जुट गई थी। शनिवार शाम को क्राइम ब्रांच ने उन्हें कोर्ट के आदेश पर गिरफ्तार कर लिया।
एसपी क्राइम की मानें तो जांच में पता चला है कि विनोद बी लाल ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए स्कूल व कॉलेज में फर्जीवाड़ा किया। स्कूली बच्चों की करोड़ों रुपये फीस का गबन किया और प्रिंसिपल की नियुक्ति में भी धांधली की। इस मामले में विनोद बी लाल की पत्नी भी आरोपित थी लेकिन उन्होंने कोर्ट से स्टे ले रखा है।

मथुरा के छटीकरा में 13 राष्ट्रीय पक्षियों की संदिग्ध मौत, लोगों में आक्रोश
क्या है प्रकरण
भाजपा नेता दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने अगस्त 2017 में शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि यूइंग क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल जूनियर ब्रांच एवं सेंट जॉन चर्च काटजू रोड शाहगंज में कई वर्षों से बिना मान्यता के नर्सरी से 12वीं तक चल रहा है। यूइंग क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल की हेड मिस्ट्रेस शीना मरियम स्वरूप, प्रधानाचार्य सजीत लाल, डायोसिस एजुकेशन बोर्ड के सचिव विनोद बी लाल, शांति विनोद लाल और बीएचएस के प्रिंसिपल डेविड ल्यूक आदि ने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर यूइंग क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल जमुना चर्च की मान्यता पर काटजू रोड शाहगंज में एक स्कूल खोलकर हजारों छात्रों की छह करोड़ की फीस का वारा न्यारा कर लिया था।

निलंबित सिपाही आरटीओ बन कर रह था वसूली, दरोगा का हाथ तोड़, थाने में किया नंगा डांस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here