Home उत्तर प्रदेश बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सरकार ने किया सस्पेंड

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सरकार ने किया सस्पेंड

204
0
SHARE

लखनऊ। जनपद गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के चलते हुई 36 बच्चों की मौत के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल आके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया गया है। शनिवार को स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन मेडिकल कॉलेज पहुंच थे। जिसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि अस्पताल में बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। अगस्त 2014 में 567, अगस्त 2015 में 558 और अगस्त 2016 में 587 बच्चों की मौत हुई है। इसके बाद शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने बीआरडी मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल आके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया।

यह भी पढें:-रागिनी हत्याकांड का मामला : दरोगा जीजा ने घर वालों को दी धमकी
गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में पिछले छह दिनों में 63 लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वालों में नवजात बच्चे भी शामिल हैं। आज सुबह भी एक बच्चे की मौत हो गई। ये बच्चा इंसेफेलाइटिस से पीडि़त था। यूपी सरकार ने इस मामले मेजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। बाल चिकित्सा केंद्र में बच्चों की मौतों के लिए इंफेक्शन और ऑक्सीजन की सप्लाई में दिक्कत को जिम्मेदार ठहराया गया है, लेकिन अस्पताल और जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी को मौत का कारण मानने से इनकार किया है।

यह भी पढें:-शरद यादव को हटाने के लिए उपराष्ट्रपति को सौंपा पत्र

सीएम ने अपने दो मंत्रियों को भेज मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है। स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहीं दूसरी तरफ गोरखपुर की राजनीति काफी तेज हो गई है। विपक्ष सरकार पर तीखे हमले कर रहा है। इस दुर्घटना के लिए पूरी तरह से प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया गया है।

यह भी पढें:-जानिए क्यों दिन में पुरुष और रात में सेक्स के लिए परेशान करती हैं महिलाएं

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार सुबह पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘गोरखपुर के बाबा राव दास मेडिकल कालेज में हुई इस दुखद टना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ निश्चित तौर पर कड़ी कावार्ई की जाएगी।Ó मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक टिवटर एकाउंट से आज टवीट किया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की गहन जांच कर सख्त कावार्ई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

यह भी पढें:-आक्सीजन सिलिण्डर सप्लाई करने वाले कम्पनी के मालिक घर छापा, फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here