Home लखनऊ कब्रिस्तान पर बना दी पुलिस चौकी, भाकियू ने कोतवाली घेरी

कब्रिस्तान पर बना दी पुलिस चौकी, भाकियू ने कोतवाली घेरी

1059
0
SHARE

भाकियू ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर मडिय़ांव कोतवाली का घेराव कर किया प्रदर्शन
लखनऊ। मडिय़ांव पुलिस पर कब्रिस्तान की जमीन पर पुलिस चौकी बनवाने का आरोप समेत भूमाफियाओं से साठ गांठ कर सरकारी जमीन पर कब्जा करवाने, अवैध टेंपो स्टैंड संचालित कराने आदि 12 सूत्रीय शिकायतों को लेकर रविवार को भारतीय किसान यूनियन अवध राजू गुप्ता गुट के सैकड़ों किसानों ने जिला प्रभारी रमेश राजपूत के नेतृत्व में मडिय़ांव कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

सरोजनीनगर में तैनात सिपाहियों से महिला और उसके पति को लाठियों से पीटा
प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना था कि पुलिस ने कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर भिठौली पुलिस चौकी बना लिया। इतना ही नहीं आरोप है कि पुलिस ने कुछ प्रॉपर्टी डीलरों से साठगांठ कर कब्रिस्तान समेत सीतापुर व रेलवे लाइन के बीच की सरकारी जमीन पर कब्जा करा दिया है। किसानों के मुताबिक मडिय़ांव के चंद्रा ढाल और शंकरपुर ओवरब्रिज के पास पुलिस की सह पर अवैध टेंपो स्टैंड संचालित करा कर वसूली कराई जा रही है। जिसके कारण हर समय जाम की स्थित बनी रहती है।

दिल्ली अंकित हत्याकांडः मात्र दो मिनट में ही माँ-बाप के सामने काट डाला गला

बेतरतीब वाहन खड़े करने का विरोध करने पर चालक मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। आरोप है कि मडिय़ांव पुलिस इन दिनों क्षेत्र के ताड़ीखाना, बेलीगारद, सेमरा गौढ़ी रेलवे लाइन का किनारा समेत कई जगह सरकारी व पुष्तैनी जमीन पर कुछ प्रॉपर्टी डीलरों से मिलीभगत कर कब्जा कर रही है। करीब चार घंटे तक चले प्रदर्शन को मौके पर पहुंचे अपर नगर मजिस्ट्रेट अभिनव कुमार श्रीवास्तव ने ज्ञापन लेकर समाप्त कराया।

सरोजनीनगर में किशोरी को अगवा करने का प्रयास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here