Home लखनऊ पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को न देकर डाक्टर ले गए अपने साथ

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को न देकर डाक्टर ले गए अपने साथ

671
0
SHARE

लखनऊ| शिकायत मिलने पर सीएमओ पहुंचे मच्र्युरी, गायब मिली शव की रिपोर्ट लखनऊ। मच्र्युरी में शव पुलिस के हवाले करने के बाद भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट (पीएम) संबंधित थाने व मच्र्यरी के रिकार्ड में नहीं दी गई। मामले की सूचना मिलने पर मुख्यचिकित्सा अधिकारी मच्र्युरी का निरीक्षण मामले की पड़ताल की। तो पता चला कि डॉॅक्टर व फार्मासिस्ट नियमों को ताक पर रखकर शव का बिसरा अपने साथ ले गए हैं। साथ ही मच्र्युरी में चारों गंदगी व अव्यवस्थाओं को अंबार लगा मिला|

प्रेमी ने इंजीनियरिंग की छात्रा को जिंदा जलाया, माँ और बहन गंभीर

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.जीएस बाजपेई ने गुरूवार को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय स्थित मच्र्युरी पोस्ट मार्टम हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस में गंदगी देख नाराजगी जतायी। सीएमओ ने पोस्टमार्टम हाउस में उपलब्ध अभिलेख को देखा जिसमें उल्लेख था कि क्रमांक नम्बर एक पर पोस्ट मार्टम नम्बर 4435 अंकित है, जो कि मृतक दुर्गेश कुमार सिंह पुत्र अंबर सिंह निवासी पश्चिम थाना मोहनलालगंज से संबंधित है। लेकिन मौके पर विच्छेदित शव और पोस्टमार्टम रिपोर्ट उपलब्ध नहीं थी।

क्या आप पत्रकरिता में अपना कैरियर बनाना चाहते तो login करें

ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट अनिल सिंह ने बताया कि मृतक दुर्गेश कुमार सिंह का शव संबंधित थाना के पुलिसकर्मी को उपलब्ध करा दिया गया है जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट संबंधित चिकित्सक अपने साथ ले गये हैं। जबकि नियमानुसार विच्छेदित शव एवं पोस्ट मार्टम रिपोर्ट की मूल प्रति संबंधित थाने के पुलिसकर्मी को एवं कार्बन कापी सीएमओ को उपलब्ध कराये जाने का प्राविधान है। सीएमओ ने इसे राजकीय कार्य में लापरवाही बताया है।

अश्लील वीडियो भाई के मोबाइल पर भेज कर किया वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here