Home उत्तर प्रदेश सीतापुर जनपद में आदमखोर कुत्तों का खौफ : बंदूकों और हथियारों के...

सीतापुर जनपद में आदमखोर कुत्तों का खौफ : बंदूकों और हथियारों के साए में शौच कर रहे लोग

1250
1
SHARE

सीतापुर। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 100 किलोमीटर दूर सीतापुर के खैराबाद ब्लॉक के गुरपलिया गांव में ग्रामीणों में आदमखोर कुत्तों की दहशत भरी हुई है। हो भी क्यों न, इसी गांव के एक मासूम को आदमखोर कुत्तों ने मौत के घाट उतार दिया था। अब तक जिले में 12 बच्चों की मौत के बाद परिवारों की खुशियां ले ली थी। इतना ही नहीं, आसपास के इलाके के बच्चों को भी शिकार बना चुके हैं ये आदमखोर कुत्ते।
संगीन के साए में शौच

यही वजह है कि गांव वाले अब किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। ग्रामीणों का कहना है कि अब खूंखार कुत्ते गांव के करीब आने लगे है। यही वजह है कि महिलायें हों या बच्चे सभी के साथ साये की तरह बंदूकें और लाठियां रहती हैं। ग्रामीणों में दहशत का आलम इतना है कि वह अपने परिवार वालों को कहीं भी अकेले नहीं जाने देना चाह रहे हैं। फिर वह शौच के ही लिए ही क्यों न जा रहे हों?
हथियार लेकर महिलाओं के साथ जाते हैं लोग
खूंखार आदमखोर कुत्तों से खुद को, महिलाओं को और बच्चों को बचाने के लिए बंदूकों का सहारा लेना पड़ रहा है। ग्रामीण महिलाएं और बच्चे जब खेतों पर शौच के लिए सुबह जाते हैं तो इनके साथ में ग्रामीण बंदूक व लाठ- डंडे लेकर पहरा देते हैं। ग्रामीणों ने खुद उठाया सुरक्षा का जिम्मा खैराबाद इलाके के ग्रामीणों ने अब सुरक्षा का जिम्मा अपने कंधों पर उठा रखा है। जब इस मामले पर अपरजिलाधिकारी विनय पाठक से बात की गई तो उन्होंने बताया की जागरूकता के चलते अब ग्रामीण सुरक्षा के लिए सजग हो गए हैं। प्रशासन द्वारा कई टीमें बनाई गई हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here