Home लखनऊ मनमानी फीस को लेकर सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड को नोटिस जारी

मनमानी फीस को लेकर सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड को नोटिस जारी

673
0
SHARE

लखनऊ। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने निजी स्कूलों की ओर से छात्रों से वसूली जा रही मनमानी फीस के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड को नोटिस जारी किया है। वहीं, कोर्ट ने सरकार से जल्द ही सर्कुलर जारी कर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है। इसे मामले की अगली सुनवाई दोनों बोर्ड को नोटिस मिलने के बाद होगी।

पारा क्षेत्र में गैर मान्यता वाले विद्यालयों कि भरमार, मामला पहुंचा जिलाधिकारी का पास

निजी स्कूलों की ओर से छात्रों से वसूली जा रही मनमानी फीस के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस अब्दुल मोईन की बेंच यह आदेश जारी किया। जनहित याचिका लईक अहमद की ओर से दाखिल की गई थी। याचिका में कहा गया है कि राज्य सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की मनमानी फीस वसूली पर लगाम लगाने के लिए एक बिल तैयार किया है, लेकिन इसे अब तक पारित नहीं किया गया है।

प्राइवेट स्कूलों में चल रही अवैध वसूली को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर एबीवीपी ने खोला मोर्चा

याचिका में कहा गया कि जब तक बिल पास होकर कानून का रूप लेगा तब तक स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए सरकार कोई सर्कुलर या आदेश जारी करे। यह भी कहा गया कि सरकार फीस पर लगाम लगाने के लिए एक रेगुलेटरी कमीशन बनाए जिसका मुखिया हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज को बनाया जाए। यह भी कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी फीस पर लगाम लगाने के लिए दिशा-निर्देश दे रखे हैं जिस पर अमल होना चाहिए।

हत्यारों ने युवक की हत्या कर धड़ को नाले में फेंका, सर गायब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here