Home अंतर्राष्ट्रीय मोस्ट वांटेंड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने का दावा!

मोस्ट वांटेंड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने का दावा!

98
0
SHARE

दिल्ली । अडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के खिलाफ भारत सरकार को बड़ी सफलता मिली है। भारत सरकार ने इस संबंध में ब्रिटेन सरकार को एक डॉजियर सौंपा था जिस पर कार्रवाई करते हुए दाऊद इब्राहिम की वहां मौजूद संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।

Read this news:-लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार पर जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज

ब्रिटेन सरकार ने दाऊद की जो संपत्ति जब्त की है उमसें एक होटल और कई घर शामिल है जिनकी कीम करोड़ों में बताई जा रही है। भारत सरकार ने ब्रिटेन को जो डॉजियर सौंपे थे उसमें दाऊद पर आर्थिक पाबंदियां लगाने की मांग की थी। बताया जा रहा है कि दाऊद ने ब्रिटेन में करीब 4000 करोड़ की संपत्ति जुटा ली थी जिसे वहां की सरकार ने जब्त किया है। भारत का मोस्ट वांटेंड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने का दावा सिर्फ भारत ने नहीं किया है बल्कि यूके सरकार की रिपोर्ट में भी इस बात का जिक्र हुआ है।

Read this news:-गौरी लंकेश के हत्यारों का सुराग देने वालों को 10 लाख का इनाम

यूके सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक डॉन दाऊद इब्राहिम 21 नामों के साथ पाकिस्तान में रह रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं उसके नाम पर कराची में तीन पते भी हैं। यूके सरकार की वित्त मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है। ब्रिटेन सरकार की रिपोर्ट में वित्तीय प्रतिबंध लगाए जाने वाले लोगों की सूची में ‘भारतीय नागरिक’ के नाम पर सिर्फ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम शामिल है। रिपोर्ट में उसका जन्म स्थान महाराष्ट्र का रत्नागिरी बताया गया है। सूची में उसको ‘भारतीय’ के तौर पर शामिल किया गया है।

Read this news:- कैदी की गोली मारकर हत्या, 27 पुलिसकर्मी सस्पेंड

रिपोर्ट में दाऊद के जो 21 नाम बताए गए हैं वे इस प्रकार हैं-अब्दुल शेख इस्माल, अब्दुल अजीज अब्दुल हमीद, अब्दुल रहमान शेख मुहम्मद इस्माइल, अनीस इब्राहिम शेख मुहम्मद, बड़ा भाई, दाऊद भाई, इकबाल भाई, दिलीप अजीज, दाऊद इब्राहिम, फारूखी शेख, हसन कासकर दाऊद, हसन दाऊद, इब्राहीम अनीस, इब्राहीम दाऊद हसन शेख, कासकर दाऊद हसन शेख इब्राहीम, कासकर दाऊद इब्राहीम मेनन, कासकर दाऊद हसन इब्राहीम, मेनन दाऊद इब्राहीम, सबरी दाऊद, साहब हाजी और बड़ा सेठ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here