Home देश कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए 150 से ज्यादा आतंकी हुए सक्रिय

कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए 150 से ज्यादा आतंकी हुए सक्रिय

1011
0
SHARE

जम्मू कश्मीर (एजेंसी)। कश्मीर घाटी में दशहत फैलाने के लिए सीमा पार से सैकड़ों आतंकियों ने एक पूरी टीम तैयार की है। एक न्यूज चैनल मुताबिक, जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए 150 से भी ज्यादा आतंकी सक्रिय हो चुके हैं। इस रिपोर्ट की मानें तो इसमें ज्यादातर आतंकी पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं। सर्जिकल अटैक के बाद घाटी में टेरर ग्रुप ज्यादा सक्रिय हुए हैं, हालांकि सेना ने आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चलाया है, लेकिन अभी भी कई आतंकी कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में छुपे हुए हैं।

बदमाश ने दरोगा सीने में मारी गोली, मोबाइल ने बचाई जान

इस रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने एनएसए (नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर्स) स्तर पर पाकिस्तान को कश्मीर घाटी में चल रहे आतंक के पूरे नेटवर्क की एक लिस्ट सौंपी है, जिसमें कुल 154 आतंकवादी बताए जा रहे हैं। इसमें ज्यादातर आतंकी पाकिस्तान के रहने वाले हैं, जो घाटी में दहशत फैलाने के लिए आतुर है। कश्मीर में एंट्री से लेकर अटैक करने तक, पूरी प्लानिंग पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में चल रही है और इसको लीड कर रहा है नासिर जावेद, जो जैश का कमांडर है।

LLB छात्र की हत्या के मामले ने तूल पकड़ा, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी बस

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, घाटी में दहशत फैलाने और इंडियन आर्मी से युद्ध लड़ने के लिए खतरनाक मंसूबों को अलग-अलग कैटगरी में बांटा गया है। जिसमें जम्मू कश्मीर के सोपोर, अवंतिपुरा, बारामुला, पुलवामा और कुपवाड़ा में दहशत फैलाने के लिए पाकिस्तानी आतंकियों को अलग-अलग हिस्सों में बांट दिया गया है। इसमें आतंकियों को A प्लस और A कैटेगरी में बांटा गया है।

काकोरी गांव में पत्रकार के घर लाखों की चोरी

सुंजवान अटैक के लिए लश्कर ने जिम्मेदारी ली है, लेकिन खुफिया सूत्रों की मानें तो कश्मीर घाटी में जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भारत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है। पठानकोट हमलों का आरोपी मसूद अजहर के इशारों पर ही आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाया है। कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से जैश को पूरा समर्थन मिल रहा है।

स्ववित्तपोषित कोर्स की बढ़ी फीस वापस कराने को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here