Home दिल्ली दिल्ली के मालवीय नगर रबर गोदाम आग पर 15 घंटे बाद भी...

दिल्ली के मालवीय नगर रबर गोदाम आग पर 15 घंटे बाद भी काबू नहीं, एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर आग बुझाने में लगा 

183
0
SHARE

नई दिल्ली | मंगलवार की शाम दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेन्शन में रबर के एक गोदाम में आग लग गई। आग पर काबू पाने का काम अभी जारी है। हादसे के बाद आस-पास के घरों को खाली करा लिया गया है। हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं दमकल कर्मियों की मानें तो अभी भी आग को पूरी तरह से काबू पाने में कुछ वक्त लग सकता है। इसके अलावा आग पर काबू पाने के लिए एयरफोर्सके हेलिकॉप्टर को भी तैनात किया गया है।
मौके पर मौजूद डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर की मानें तो आग बुझाने में अभी 15 दमकल की गाड़ियों की मदद ली जा रही है। लेकिन आग पर काबू पाने में दो से तीन घंटे और लग सकते हैं। उन्होंने बताया कि सड़कें संकरी होने के कारण गाड़ि‍यों को पंहुचने में समय लग गया। गौरतलब है कि ये इलाका सेलेक्ट सिटी मॉल के नज़दीक का इलाका है। आग की वजह से उठे काले धुंए को दूर से ही देखा जा सकता है।

फतेहपुर जनपद में बसपा नेता की गला कटने से मौत, पुलिस बता रही हादसा
स्थानीय लोगों की मानें तो आग पर कल मंगलवार को ही काबू पा लिया गया था। लेकिन शाम को तेज हवा के कारण आग फिर भी भड़क गई और भयावह होती चली गई। रात को ही मौते पर तीस गाड़ियां पहुंची थीं। इतना ही नहीं आग बुझाने के लिए एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर को भी तैनात किया गया है।
बताया जा रहा है कि आग पहले एक ट्रक में लगी जो फैलकर पास ही के रबर गोदाम में जा लगी। घटनास्‍थल दिल्‍ली के सबसे बड़े मॉल में से एक सेलेक्‍स सिटी के पास ही है। काले धुएं के गुबार को बहुत दूर से देखा जा सकता है। यहां तक कि वहां से 5 किलोमीटर दूर नेहरू प्‍लेस से भी इसे देखा जा सकता है। आग से निकल रहे काले धुएं की वजह से आस पास के लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है।

बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस पर पथराव में इंस्पेक्टर सहित कई घायल
अग्निशम विभाग ने कहा कि आग के गोदाम से नजदीकी इलाकों में फैलने खतरा है। आग ने गोदाम के पास वाली इमारत को अपनी चपेट में ले भी लिया है लेकिन कहा जा रहा है कि वह इमारत खाली पड़ी थी।
गोदाम के आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है और इलाके को अलग-थलग कर दिया गया है। गोदाम के बेहद पास ही संत निरंकारी पब्लिक स्‍कूल है लेकिन राहत की बात यह रही कि आग लगने के समय वह खाली था। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

लखनऊ में एक रुपए 30 पैसे महंगी हुई सीएनजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here