Home लखनऊ मलिहाबाद : तहसील दिवस में आई 179 शिकायतों में एक का भी...

मलिहाबाद : तहसील दिवस में आई 179 शिकायतों में एक का भी निस्तारण नहीं

278
0
SHARE
लखनऊ। मंगलवार के दिन मलिहाबाद तहसील में 152  शिकायतों सहित  27 राशन कार्ड  में अनियमितता  के मामले  आए। जिसमें  एक भी समस्या का  मौके पर निस्तारण नहीं हो पाया। विदित हो कि मलिहाबाद तहसील में 2004 से लेकर 2018 तक के मामले आज भी विचाराधीन है। फरियादियों का कहना है कि वह हर तहसील दिवस में अपनी फरियाद लेकर आते हैं लेकिन उन्हें आश्वासन के सिवा आज तक कुछ नहीं मिला।
तहसील दिवस में आए बाबा रामअवतार ने बताया की 2004 से 2018 तक तहसील दिवस के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन आज तक उनकी समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया। बाबा रामअवतार ने बताया कि उनके पड़ोसियों ने उनके खेत का मेड काट-काट कर अपने में मिला लिया है । जिसका विवाद 2004 से ले चल रहा है लेकिन आज तक उस मामले का निस्तारण नहीं हो पाया है। मंगलवार के दिन भी उन्हें बेरंग हो घर लौटना पड़ा।
आपको बताते चलें कि बीरेंद्र यादव निवासी दाऊदपुर ने गंदगी के संबंध में SDM महोदय को चार बार शिकायती पत्र दिया है, उसके बावजूद भी उसका निस्तारण नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसी अपने शौचालय का पानी रोड पर बहता है जिसके कारण क्षेत्र में बदबू और गंदगी फैल रही है। लेकिन चार बार शिकायत देने के बावजूद भी किसी अधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। एक ओर मोदी सरकार लगातार स्वच्छ भारत अभियान के ऊपर विशेष ध्यान दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर तहसील प्रशासन के अधिकारी स्वच्छता मामले में पलीता लगा रहे हैं।
फूलमती निवासी सरावा ने तहसील दिवस में ग्राम प्रधान के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए बताया कि ग्राम प्रधान ने उनसे 6000 रुपये के चेक पर साइन भी करवा लिया और शौचालय भी नहीं बनवाया। विद्यावती निवासी सरावा ने लगभग 50 से अधिक शिकायती पत्र प्रधान के खिलाफ क्षेत्र में होने वाली अनियमितताएं व शौचालय में होने वाली गड़बड़ियों को लेकर तहसील दिवस में दर्ज कराई है लेकिन आज तक उन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वही SDM मलिहाबाद जयप्रकाश ने इन सभी मामलों में कुछ भी कहने से इनकार किया|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here