Home उत्तर प्रदेश योगी का फरमान मदरसों में फहराएं तिरंगा और कराएं वीडियोग्राफी

योगी का फरमान मदरसों में फहराएं तिरंगा और कराएं वीडियोग्राफी

117
0
SHARE

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी मदरसों में स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के आदेश दिये है। इस सम्बंध में उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने सभी मदरसों को पत्र भेज दिया है।

यह भी पढें:-योगी के संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन सप्लाई ठप, 20 मरीजों की मौत
उत्तर प्रदेश में मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से प्रदेश के सभी मदरसों को पत्र जारी कर स्वतंत्रता दिवस हर्षोउल्लास से मनाने के निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि 15 अगस्त को मदरसों में तिरंगा फहराया जाए, राष्ट्रगान भी गाया जाए। यह पत्र 3 जुलाई को उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से जारी किया गया है।

यह भी पढें:-अपनायें सेक्स के बेहतर तरीके, जानिए कैंसे

इसे सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को भेजा गया है। पत्र में लिखा है कि प्रदेश के सभी मदरासों में स्वतंत्रता दिवस को हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाए। पत्र में आगे कहा गया है कि 15 अगस्त को सुबह 8 बजे झंडा रोहण और राष्ट्रगान का समय रखा गया है। इसके बाद 8.10 पर स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि देने की बात कही गई है।

यह भी पढें:-एसएसपी मंजिल सैनी से सीबीआई ने घंटों पूछताछ
इसके अलावा यह भी सलाह दी गई है कि कार्यक्रम में स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला जाए, मदरसों के छात्रों द्वारा राष्ट्रीय गीत प्रस्तुत किया जाए, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के बारे में छात्रों को जानकारी दी जाए, राष्ट्रीय एकता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाए।

यह भी पढें:-खिलौना-गुब्बारा बेचकर की पढ़ाई, बना असफर
पत्र में सभी मदरसा संचालकों को कार्यक्रम के वीडियो और फोटोग्राफी कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसकी वजह ये बताई गई है कि इस कार्यक्रम के फोटोग्राफ और वीडियो से आने वाले समय में भी ऐसे ही कार्यक्रम कराए जा सकेंगे। यह पत्र उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद के रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता की ओर से जारी किया गया है।

यह भी पढें:-जिलाधिकारी ने व्हाट्सएप पर भेजा सुसाइड नोट, फिर ट्रेन से कटकर दी जान

पत्र जारी करने वाले गुप्ता ने बताया कि यह आदेश सही है। इस तरह का लेटर पहली बार जारी नहीं किया गया है। समय-समय पर इसे जारी किया जाता है। मैं मदरसा शिक्षा परिषद का रजिस्ट्रार हूं तो लेटर जारी करना मेरी जिम्मेदारी है। इसे राजनीति से जोड़कर देखना सही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here