Home प्रदेश देश भर में पद्मावती फिल्म का विरोध जारी, लखनऊ में विरोध कर...

देश भर में पद्मावती फिल्म का विरोध जारी, लखनऊ में विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने भाजी लाठियां

1771
0
SHARE

लखनऊ| पद्मावत की रिलीज को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसा की खबरें प्रकाश में आईं। इनमें तोड़फोड़ और आगजनी की भी घटनाएं हुईं। मथुरा में ट्रेन रोककर असलहे लहराये गए। राजधानी लखनऊ में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह की कोशिश की। वहीं गोमतीनगर इलाके में एक मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों को जब पुलिस पकड़कर थाने ले आई तो उनके साथी मनोज पांडेय चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन करने लगे। जब पुलिस ने उन्हें खदेड़ा तो वह हंगामा काटने लगे तो कुछ लोगों को और पकड़ा।

सेवानिवृत कर्मचारी से जालसाजों ने 10 लाख रुपये उड़ाये

इस दौरान उपद्रवी एक शो रूम में घुसकर बवाल करने लगे। इससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने शोरूम से उपद्रवियों को निकालकर लाठियां चलानी शुरू की तो भगदड़ मच गई। पुलिस की लाठीचार्ज में कई लोगों को चोटें आईं हैं। लखनऊ फिल्म पद्मावत के विरोध की आग अब राजधानी लखनऊ में भी पहुंच गई है शुक्रवार से रिलीज होने वाली पद्मावत फिल्म के विरोध में राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गोमतीनगर स्थित वेव मॉल के बाहर जमकर बवाल कांटा| इस दौरान एक कार्यकर्ता ने अपने उपर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया| जिसके बाद मौजूद पुलिस कर्मियों ने कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया, हलांकि करणी सेना के विरोध को देखते हुए पुलिस ने आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक को छोड़ दिया। वही दूसरी ओर करणी सेना के बवाली कार्यकर्ता लगातार वेव सिनेमा के मैनेजर को फिल्म ना लगाने को लेकर धमकाते रहे।

बलिया में भी फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर करणी सेना का विरोध

राजस्थान, गुजरात के बाद अब फिल्म पद्मावती के विरोध की आग उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गई है| राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित वेव मॉल के बाहर राजपूत करणी सेना के बवाली कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा| इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर अपशब्द का प्रयोग किया| वही विरोध के दौरान एक कार्यकर्ता ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की, हालांकि मौजूद पुलिस कर्मियों ने युवक को पकड़ कर हिरासत में ले लिया । जैसे ही पुलिस युवक को ले जाने लगी| तभी करणी सेना के बवाली कार्यकर्ता पुलिस जीप के आगे लेटकर हंगामा करने लगे। बवालीयो के आगे पुलिस नस्मस्त्क दिखी और आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक छोड़ दिया| जिसके बाद मामला शांत हुआ। लेकिन अंत में कुछ प्रदर्शन करियो और आत्मदाह करने वाले को थाने ले गई | करणी सेना के संरक्षक का साफ तौर पर कहना था की अगर फिल्म पद्मावत थियेटर में लगती है, तो सुरक्षा की ज़िम्मेदारी खुद ही लेनी होगी। वहीं गोमतीनगर इलाके में एक मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों को जब पुलिस पकड़कर थाने ले आई तो उनके साथी मनोज पांडेय चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन करने लगे। जब पुलिस ने उन्हें खदेड़ा तो वह हंगामा काटने लगे तो कुछ लोगों को और पकड़ा।

बलिया के राम जानकी मंदिर से 15 करोड़ की 5 मूर्तियां चोरी

इस दौरान उपद्रवी एक शो रूम में घुसकर बवाल करने लगे। इससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने शोरूम से उपद्रवियों को निकालकर लाठियां चलानी शुरू की, तो भगदड़ मच गई। पुलिस की लाठीचार्ज में कई लोगों को चोटें आईं हैं। वही गोमती नगर के बाद लखनऊ के थाना अलीगंज मे भी आम जनता ने नॉवेल्टी हाल के बहार प्रदर्शन किया| इस दौरान प्रदर्शन करियो ने हाल मे तोड़फोड़ की और फिल्म को न चलने की मांग की | घंटों चले प्रदर्शन के बाद हाल मनैजर दोबारा नोटिस लगने के बाद लोगो ने प्रदर्शन समाप्त किया | पुलिस की माने तो फिल्म की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन किया जायेगा। किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जायेगा। कानून-व्यवस्था का उल्लंघन बर्दास्त नहीं किया जायेगा। फिलहाल इस वक्त सभी को समझा बुझा कर भेज दिया गया है |

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने कुलपति को बंधक बनाया, प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here