Home लखनऊ लखनऊ स्टेशन पर युवक ने किया इंटरसिटी का इंजन चालू, सिपाहियों ने...

लखनऊ स्टेशन पर युवक ने किया इंटरसिटी का इंजन चालू, सिपाहियों ने दबोचा

1094
0
SHARE

लखनऊ | ट्रेन चलाने के शौक में एक युवक ने शुक्रवार को सैकड़ों यात्रियों की जिंदगी को मुसीबत में डाल दिया। कन्नौज निवासी ऋषभ कुमार सिंह लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर 5 पर खड़ी झांसी इंटरसिटी के इंजन में चुपचाप घुस गया और इंजन को चालू कर दिया। हालांकि वह ट्रेन को आगे नहीं बढ़ा पाया नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। उससे पहले ही आरपीएफ व जीआरपी के सिपाहियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बिजली संविदाकर्मियों ने किया प्रदर्शन, अभियंता को घेरा
लखनऊ जंक्शन पर शाम 4.30 बजे प्लेटफार्म नम्बर 5 पर झांसी इंटरसिटी खड़ी हुई थी। ट्रेन में झांसी व अन्य स्टेशनों पर जाने वाले यात्री इसमें चढ़ रहे थे। आरपीएफ के अनुसार कन्नौज निवासी ऋषभ कुमार सिंह उम्र करीब 25 साल चुपके से इंजन के अंदर घुस गया। जिस समय ऋषभ इंजन में दाखिल हुए। उसमें लोको पायलट नहीं था। शुक्रवार को ट्रेन लेट पहुंची थी। इसलिए यहां से देरी से रवाना होना थी। लिहाजा लोको पायलट प्लेटफार्म पर मौजूद था। इंजन में घुसने के बाद ऋषभ अचानक उसे चालू कर दिया। इंजन चालू होते ही इंजन के पास मौजूद यात्रियों की नजर उस पर पड़ गई।

दिल्ली में पत्नी की हत्या कर लाश को 280 किमी दूर मसूरी में फेंका

क्योंकि ऋषभ लोको पायलट की वर्दी में नहीं था। इसलिए लोगों की समझ आ गया कि ये कोई बाहरी व्यक्ति है। यात्रियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इसकी सूचना प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ व जीआरपी के सिपाहियों को दी। सिपाहियों ने तत्परता दिखाते हुए इंजन में चढ़ कर ऋषभ को धर दबोचा। यात्रियों का कहना है कि अगर वह ट्रेन चला देता तो बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि इंजन काफी टेक्निकल होता है। इसलिए ऋषभ उसे समझ नहीं पाया। जीआरपी के अनुसार पूछताछ में ऋषभ ने बताया कि उसे ट्रेन चलाने का शौक है। इसलिए वह कई दिनों से लखनऊ जंक्शन के चक्कर काट रहा था। शुक्रवार को मौका मिलते ही वह झांसी इंटरसिटी के इंजन में घुस गया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा शीतकालीन शत्र में हंगामे के आसार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here