Home उत्तर प्रदेश थाने से लोडेड दो एके-47 गायब, बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी

थाने से लोडेड दो एके-47 गायब, बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी

421
0
SHARE

लखनऊ । यूपी के सिद्धार्थनगर के इटावा थाने क़ि गोलियों से भरी एके-47 गायब हो जाने के बाद पुलिस अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। सूचना मिलते ही पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने के बाद तुरंत ही एसपी धर्मवीर ने थाने पहुंचे और मौजूदा थानेदार और सीओ श्रीयश त्रिपाठी को आवश्यक निर्देश दे दिए। इस घटना के बाद पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया। फिलहाल थाने में तैनात जीडी मुंशी अभी यह नहीं बता पा रहे हैं कि असलहों में कितनी कारतूसे लोड थी।
मिली जानकारी अनुसार प्रभारी अनिल पांडे के साथ हेड कांस्टेबल विपिन भट्ट और सिपाही विमल किशोर मिश्र की रवानगी की हुई थी। वह हल्का नंबर 5 में किसी दुकान पर असलहा मेज पर रखकर खाना खाने लगे। बाद में ध्यान गया तो असलहा मौके से गायब था। जिसके बाद सिपाहियों ने सीओ को घटना की सूचना दी। जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है रविवार को माल खाने से दो एके-47 गायब होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है रविवार को माल खाने से दो एके-47 गायब होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

पुलिसकर्मियों ने गायब हुए असलहों की तलाश भी शुरू कर दी है। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को एसपी ने लताड़ भी लगाई। साथ ही एसओ सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। एसपी ने मामले की जांच सीओ को सौंपी है। पुलिस अधीक्षक ने बॉर्डर के थाना क्षेत्रों में भी अलर्ट जारी कर दिया है। अधिकारियों का कहना है क़ि मामले की जांच की जा रही है। पता चलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस एके-47 बरामदगी के लिए सघन चेकिंग अभियान भी चला दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here