Home उत्तर प्रदेश आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मिला तेंदुए का शव

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मिला तेंदुए का शव

677
0
SHARE

एटा| आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार को करहल थाना क्षेत्र के ग्राम नगला सेवाराम के निकट एक तेंदुए का शव बरामद हुआ। तेंदुए का शव को देखते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई। इसकी जानकारी पाकर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। खबर पाकर डीएफओ मैनपुरी टीम लेकर मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने मारी बाइक पर लात, गर्भवती महिला की मौत
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बुधवार की रात अज्ञात तेज रफ्तार वाहन ने तेंदुए को टक्कर मारी। जिससे उसके पिछले हिस्से में चोट आई और वह वही मर गया। सुबह खेतों की तरफ निकले लोगों ने तेंदुए का शव देखा तो शोर मचा कर आसपास के लोगों को बुला लिया। सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। लोग इस बात से हैरान थे कि आखिर तेंदुआ कहां से आया। घटना की जानकारी मिलते ही डीएफओ सिद्धार्थ अंबेडकर अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंच गए। तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लिया और उसे मैनपुरी स्थित वन विभाग कार्यालय लाया गया।

यूपी-100 की गाड़ियों में तैनात होंगी महिला पुलिसकर्मी, रात को मिलेगी कैब सेवा
डीएम प्रदीप कुमार के निर्देश पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी योगेश सारस्वत ने तीन सदस्यीय चिकित्सकों के पैनल के माध्यम से पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करा दी है।वहीं, डीएफओ मैनपुरी सिद्धार्थ अंबेडकर का कहना है कि मैनपुरी में तेंदुए नहीं पाए जाते। लेकिन ग्वालियर और भिंड के जंगलों में यह मिलते हैं। जंगल कॉरिडोर लगातार खत्म हो रहे हैं। इसलिए यह नदियों के किनारे होते हुए आबादी वाले क्षेत्रों की तरफ चले जाते हैं।

भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह ने लिए सात फेरे, जानिए दुल्हन के बारे में

घटनास्थल के पास यमुना और चंबल नदी का किनारा है। 3 साल पहले फिरोजाबाद में भी ग्रामीणों की शिकायत पर एक तेंदुए को पकड़ा गया था। पिछले वर्षों में आगरा और हाथरस में भी तेंदुए पकड़े गए हैं। मैनपुरी में इस तरह की ये पहली घटना है। पोस्टमार्टम गाइडलाइन के अनुसार कराया जा रहा है। इसका अंतिम संस्कार जलाकर किया जाएगा। तेंदुए के सभी अंग मौजूद हैं। इसलिए तस्करी जैसी कोई बात सामने नहीं आई है।

अवैध संबंधों में रोड़ा बन रही बेटी की मां ने ही की थी हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here