Home उत्तर प्रदेश किसानों पर तेंदुए ने किया हमला, सिपाही समेत छह घायल

किसानों पर तेंदुए ने किया हमला, सिपाही समेत छह घायल

111
0
SHARE

तम्बौर (सीतापुर)। शुक्रवार सुबह खेत में गन्ना काट रहे दो ग्रामीणों पर तेंदुए ने हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर लाठी-बल्लम लेकर जुटे ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए हांका लगाया तो तेंदुआ बगल के गन्ने के खेत में घुस गया। वन विभाग की टीम ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की और तेंदुए की मौजूदगी से इंकार कर दिया। दोपहर बाद ग्रामीणों ने पुलिस के सहयोग से एक बार फिर तेंदुए की तलाश करते हुए गन्ने के खेत में घुस गये। जहां बैठे तेंदुए ने एक बार फिर हमला कर दिया। हमले में एक सिपाही समेत चार लोग घायल हो गये। जिनमें से एक की हालत गम्भीर बताई जा रही है।
शुक्रवार सुबह लगभग आठ बजे भवानीपुर गांव में कुछ मजदूर एक खेत में गन्ना छील रहे थे। तभी अचानक तेंदुए ने हमला कर दिया। हमले में इतवारी पुत्र रामलखन और अजय पुत्र रामादल घायल हो गये। कुछ ही देर में वहां पर कई गांवों के सैकड़ों लोग लाठी-बल्लम लेकर जुट गये। ग्रामीणों के हांका लगाने पर तेंदुआ एक दूसरे गन्ने के खेत में घुस गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने खेत को कनात आदि लगाकर घेर दिया।

पुलिस के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामिया बदमाश, लूट-हत्या के कई मामले दर्ज
वन रेंजर ने नहीं उठाया फोन
ग्रामीणों का आरोप है कि लहरपुर के वन रेंजर को कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। उधर जानकारी मिलते ही एसडीएम लहरपुर, डीएफओ, तहसीलदार रेउसा के साथ तम्बौर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। डीएफओ अनिरुद्ध पाण्डेय ने लखनऊ से रैपिड रेस्पांस यूनिट व ट्रीट टाइगर प्रोजेक्ट टीम को बुलाया। दोपहर बाद दोनों टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं।

त्तरी कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मारे गए पांच आतंकी
टीमों ने खेत में घुसकर काम्बिंग की लेकिन तेंदुआ दिखाई नहीं दिया। जिसके बाद टीम के सदस्यों ने कह दिया कि खेत में कोई तेंदुआ नहीं है। बताया जा रहा है कि उसी समय कई ग्रामीण और कुछ सिपाही खेत में तेंदुए की तलाश में घुस गये। खेत में बैठे तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। जिससे सिपाही विनोद, किसान खुशीराम, दिलीप सिंह और प्रमोद घायल हो गए। प्रमोद की हालत गम्भीर बताई जा रही है। उसे जिला अस्पताल भेजा गया है। अन्य घायलों का भी इलाज कराया गया है। देर शाम तक पुलिस और वन विभाग की टीमें मौके पर डटी थीं। डीएफओ अनिरुद्ध पांडेय ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने की हरसंभव कोशिश की जा रही है।

कानपुर में भीषण गर्मी बनी काल, हीट स्ट्रोक से 7 लोगों ने तोड़ा दम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here