Home उत्तर प्रदेश लश्कर-ए-ताएबा आतंकी संगठन में गाड़ी चलाता था संदीप

लश्कर-ए-ताएबा आतंकी संगठन में गाड़ी चलाता था संदीप

182
0
SHARE

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस ने जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल का लश्कर-ए-ताएबा से सीधे कनेक्शन होने का बड़ा खुलासा किया है। उत्तर प्रदेश एटीएस के मुताबिक संदीप उर्फ न सिर्फ लश्कर के आतंकियों के लिए वाहन चलाता था, बल्कि वह लश्कर आतंकियों के साथ आतंकवाद फैलाने की फूल ट्रैनिंग भी ले चुका है।

यह भी पढें:-लखनऊ में बिखेरेंगा जलवा पूरब का बबुआ
बीते सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले संदीप शर्मा को गिरफ्तार किया था। जो खुद को आदिल बता कर 2012 से जम्मू-कश्मीर में रह रहा था। संदीप का यूपी कनेक्शन पता चलते ही उत्तर प्रदेश एटीएस उससे पूछताछ करने के लिए फौरन रवाना हो गई थी।

यह भी पढें:-जुगाड़ से जमे थानेदार इधर से उधर

आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही एटीएस उपनिरीक्षक सचिन कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने संदीप से पूछताछ की। पूछताछ में संदीप उर्फ आदिल से पता चला कि वह लश्कर-ए-तोएबा के आतंकियों के साथ वेपन (हथियार) ट्रेनिंग का प्रशिक्षण ले चुका है।

यह भी पढें:-पीजीआई में बदमाशों ने दंपत्ति को बंधक बनाकर लूटा

साथ ही काफी समय से आतंकी संगठन लश्कर के वाहन चलाने का काम भी कर रहा था। उसने बताया कि कई बार रोके-टोके जाने पर वह संदीप शर्मा नाम बताकर, इसी नाम से बना पहचान पत्र दिखाकर संदेह न होने का फायदा पाते हुए बच निकलता था।

यह भी पढें:-महिला ने उठाया हथियार, पिता-पुत्र को मारी गोली, पत्नी घायल

पूछताछ के दौरान उसने 3 जून 2017 को काजीगुंड में आर्मी कानबाई के ऊपर हमला, 13 जून 2017 को अनंतनाग से जस्टिस निवास गार्ड पोस्ट से हथियार लूटने की वारदात, 16 जून 2017 को पुलिस पार्टी के ऊपर अच्छबाल में हुए हमले में वाहन चलाना तथा फायरिंग करने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

यह भी पढें:-स्टेशन पर 78 साल की बुजुर्ग के साथ गैंगरेप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here