Home अंतर्राष्ट्रीय जाधव की सजा पर रोक से दोस्तों, मुंबई वालों में खुशी की...

जाधव की सजा पर रोक से दोस्तों, मुंबई वालों में खुशी की लहर

69
0
SHARE

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने अंतरिम रोक लगा दी है। अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत के फैसले पर भारत सरकार ने खुशी जाहिर की है। मोदी सरकार ने इस फैसले का स्वागत किया है। जाधव की सजा पर रोक लगने से उनके परिवार व दोस्तों में खुशी की लहर है।
जानकारी अनुसार कुलभूषण जाधव को पाकिस्ता
न की सैन्य अदालत ने जासूसी का दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई है।

यह भी पढें:-21 साल की युवती का है यह अनोखे मिशन, जानिए

जाधव की सजा पर आईसीजे द्वारा रोक का मुंबई के लोगों ने फैसले का स्वागत करते हुए एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर खुश का इजहार किया। इस ऐतिहासिक फैसले से मुम्बई वासियों को खुशी की लहर है। लोगों ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए जाधव के जल्द घर आने की भगवान से प्रार्थना की। जाधव की सजा पर रोक से मुंबई के उनके दोस्तों में खासतौर से खुशी की लहर है। कुलभूषण के एक दोस्त तुलसीदास पवार ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि जैसे पाकिस्तान ने अपना निर्णय बदल दिया हो। वह कुलभूषण जाधव को जल्द भारत भेज दिया जाय यहीं उम्मीद कर रहे है। जाधव की दोस्त वंदना पवार ने कहा कि सरबजीत जेल से नहीं छूटे, क्योंकि उस दौरान मीडिया उतनी मजबूत नहीं थी। कुलभूषण की मां को उनसे मिलने की इजाजत देनी चाहिए।

यह भी पढें:-नसीमुद्दीन सिद्दीकी का जेल जाना तय!

मुम्बई वासियों को उनकी सलामती की खबर मिलने से काफी राहत है। जाधव के एक और दोस्त अरविंद सिंह ने कहा कि हम इस प्रयास के लिए पूरे देश और सरकार को धन्यवाद देते है। पाकिस्तान हमेशा से ऐसा ही रहा है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय दबाव को देखते हुए उन्हें सही न्यायिक प्रक्रिया का पालन करना होगा। हमने कसाब को सही न्यायिक प्रक्रिया का लाभ दिया था, तो पाकिस्तान सरकार को भी ऐसा करना चाहिए। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। कुलभूषण पर पाकिस्तान आर्मी एक्ट के तहत मुकदमा चलाया गया। पाकिस्तानी सेना ये दावा कर रही थी कुलभूषण जाधव एक रॉ एजेंट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here