Home प्रदेश महबूबा मुफ़्ती ने किया चार आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त

महबूबा मुफ़्ती ने किया चार आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त

532
1
SHARE

नई दिल्ली| जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या किए जाने के मामले में आरोपी चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया। मुख्यमंत्री ने जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर मामले की सुनवाई 90 दिनों में समाप्त करने के लिए त्वरित अदालत की मांग भी की है।

हत्या और बलात्कार से थर्राई अमेठी: चलती टैक्सी में गर्भवती महिला से गैंगरेप
जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में 4 पुलिस कर्मियों को महबूबा मुफ़्ती सरकार ने निलंबित कर दिया है. ये चारों पुलिसकर्मी बच्ची के गैंगरेप और मर्डर केस में आरोपी थे। इसमें राज्य सरकार ने मामले में आरोपी एक उपनिरीक्षक, एक हवलदार और दो विशेष पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया। राज्य सरकार ने यह कदम भाजपा के दो मंत्रियों चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा के इस्तीफे के बाद उठाया है।दोनों ही गठबंधन सरकार में मंत्री थे।

विधायक कुलदीप सेंगर की मुश्किलें बढ़ी, सीबीआई कोर्ट ने भेजा पुलिस हिरासत में

दोनों मंत्री कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले के आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को खत लिख कर इस मामले की सुनवाई 90 दिनों में समाप्त करने की लिए त्वरित अदालत की मांग भी की है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर की सीएम ने इस मामले में साथ देने के लिए देश के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इस मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए देश के लोग जिस तरह से आगे आए उससे व्यवस्था में विश्वास बहाल होगा। उन्होंने पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने में जम्मू – कश्मीर सरकार के साथ खड़े होने के लिए देश के नेतृत्व, न्यायपालिका, मीडिया और सीविल सोसाइटी की प्रशंसा की है।

कन्नौज में सीजेएम कोर्ट के क्लर्क ने खुद को गोली से उड़ाया

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here