Home उत्तर प्रदेश आक्सीजन सिलिण्डर सप्लाई करने वाले कम्पनी के मालिक घर छापा, फरार

आक्सीजन सिलिण्डर सप्लाई करने वाले कम्पनी के मालिक घर छापा, फरार

408
0
SHARE

लखनऊ। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में लिक्विड ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पर पिछले रात से छापेमारी हुई है। इस कंपनी के मालिक मनीष भंडारी के घर और उसके रिश्तेदारों के यहां भी छापेमारी हुई है। मनीष भंडारी लेकिन फरार बताया जा रहा है।

यह भी पढें:-कांग्रेसियों ने किया बीआरडी अस्पता ल का दौरा, कहा स्वास्थ्य मंत्री को देना चाहिए इस्तीफा
उल्लेखनीय है कि गोरखपुर में पिछले पांच दिनों में 60 बच्चों की दर्दनाक मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जान गंवाने वाले बच्चों में 5 नवजात शिशु भी थे। हॉस्पिटल में होने वाली कुल मौतें 30 हैं। मौतों की वजह आधिकारिक तौर पर भले ही नहीं बताई जा रही हो लेकिन कहा जा रहा है कि इसके पीछे ऑक्सीजन की कमी ही कारण है।

यह भी पढें:-पांच दिन 60 मौतें, गोरखपुर में सीएम की मौजूदी के दौरान ही 23 मौतें
हालांकि यूपी सरकार का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई। 9 तारीख की आधी रात से लेकर 10 तारीख की आधी रात को 23 मौतें हुईं जिनमें से 14 मौतें नियो नेटल वॉर्ड यानी नवजात शिशुओं को रखने के वॉर्ड में हुई जिसमें प्रीमैच्योर बेबी रखे जाते हैं। यह भी हैरतअंगेज है कि 10 अगस्त की रात को ऑक्सीजन की सप्लाई खतरनाक रूप से कम हो गई।

यह भी पढें:-मेडिकल कालेज और कम्पनी के तनातनी में चली गई 60 से अधिक मासूमों की जान
बाबा राघवदास मेडिकल कालेज स्थित नेहरू हॉस्पिटल में भर्ती 63 बच्चों की मौत के मामले पर विभिन्न सामाजिक संगठन और राजनीतिक दल आज मेडिकल कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मेडिकल कालेज पहुंच गये हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों में सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं।

यह भी पढें:-बीसीसीआई के रवैये से श्रीसंत नाराज, मैं अपना हक मांग रहा हूं

प्रदर्शनकारी उक्त घटना में सम्मिलित चिकित्सक, प्रधानाचार्य और अधीक्षक पर हत्या का मामला दर्ज करके इन सबकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वे मृतक बच्चों के परिवारों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मेडिकल कॉलेज परिसर में तैनात कर दिया है। मेडिकल कॉलेज पहुंचने वाले कांग्रेस के नेताओं में वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर शामिल हैं।

यह भी पढें:-ब्लू व्हेल का कहर जारी दो छात्रों ने की खुदकुशी की कोशिश, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here