Home क्राइम काकोरी में भीषण विस्फोट, बाप-बेटी सहित तीन की मौत, दरोगा और सिपाही...

काकोरी में भीषण विस्फोट, बाप-बेटी सहित तीन की मौत, दरोगा और सिपाही निलंबित

367
0
SHARE

लखनऊ। काकोरी में भीषण हादसा होने के बाद पुलिस ने लीपापोती करते हुए चौकी इंचार्ज रामकुमार सचान सहित दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। स्थानीय पुलिस के नाक के नीचे चल रहे अवैध पटाखों के गोदाम में विस्फोट के दौरान पटाखा बनाने वाले व्यक्ति सहित उसकी बेटी व पास में रहने वाले एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट इतना भयानक था कि पटाखा बनाने वाले व्यक्ति का कहीं अता-पता नहीं चला।

सहादतगंज पुलिस की लापरवाही, दिनदहाड़े घर में घुसकर आगजनी तोड़फोड़

काफी खोजबीन के बाद पुलिस को एक लिंग बरामद हुआ। जिसके आधार पर यह पुष्टि हो पाएगी कि पटाखा बनाने वाले व्यक्ति की मौत हो गई है। पटाखा बनाने वाले व्यक्ति की लड़की का सिर घटनास्थल से करीबन 200 मीटर दूर जा गिरा। पुलिस ने उसके शव के टुकड़े बटोरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

काकोरी में बिल्डिंग के भीतर भीषण विस्फोट, तीन की मौत
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो विस्फोट के दौरान घर की छत करीबन सौ मीटर ऊपर उड़ गई और फिर धड़ाम से आकर जमीन पर गिरी। लोगों को लगा कि कोई एरोप्लेन आकर वहां गिर गया है। वहीं पास में बने सुरेश पाल का बना घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घटनास्थल से करीबन 500 मीटर दूर बने एमसी सक्सेना ग्रुप ऑफ़ मैनेजमेंट कॉलेज के बिल्डिंग के शीशे टूट गए। घटना के बाद मौके पर सांसद कौशल किशोर, जिलाधिकारी,एडीजी जोन, आईजी रेंज, एसएसपी दीपक कुमार सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जेसीबी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन से मलबे में दबे लोगों को निकालकर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। इस धमाके के पीछे वह वजह क्या है जांच का विषय बना है। घटना के बाद एटीएस, डॉग स्क्वायड, फिंगरप्रिंट दस्ता, फॉरेंसिक एक्सपोर्ट, बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पंहुचा और जानकारी करने जुट गये। काकोरी इलाके में ही पिछले साल आतंकी सैफुल्लाह को एक बड़े ऑपरेशन में मारा गया था। इसलिए धमाका कही आतंकी साजिश तो नहीं है, इसी जांच में पुलिस के आलाधिकारी जुटे हुए है।

सुरक्षित नहीं यूपी पुलिस: लगातार हमलों से पुलिसकर्मियों को जख्म दे रहे अपराधी
अवैध पटाखें का गोदाम मुन्ना लाल खेड़ा गांव के संजय लोधी के मकान में था। सुबह 10:00 बजे के करीब नासिर व उसकी पुत्री मोनी उर्फ नसरीन वहां पहुंचे और पटाखों का कार्य शुरू कर दिया। तभी तेज धमाका हो गया। धमाके से सुरेश पाल, गया प्रसाद व रामआसरे का मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में नासिर व उसकी पुत्री नसरीन निवासी फरीदपुर ठाकुरगंज सहित रामशरण निवासी बहराइच की मौके पर ही मौत हो गई जब की घटना में विनोद, लालजी, रामप्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी अनुसार नासिर के चार बच्चे हैं। नसीबुल, नसीबुल की शादी उन्नाव में हुई है। दूसरा बेटा मुसीम काकोरी में इंडियन ब्रास बैंड चलता है। उसकी अगले माह शादी होने वाली है। तीसरी बेटी सोनी की भी शादी उन्नाव में हुई है। जबकि मृतका नसरीन (19) उर्फ मोनी की शादी इसी माह होने वाली थी। ठाकुरगंज पुलिस ने मृतक नसीर के घर से एक डाला आतिशबाजी व विस्फोटक सामान बरामद किया है। ग्रामीणों के अनुसार मृतक करीबन 10 साल से आतिशबाजी का कार्य कर रहा था।

चित्रकूट में बाल कटवाते समय गुंडों ने चकबंदी अधिकारी पर किया जानलेवा हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here