Home स्पोर्ट्स कानपुर में भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला

कानपुर में भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला

52
0
SHARE

कानपुर । तीन वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए रविवार को भारत और न्यूजीलैंड की टीमें गुरुवार दोपहर तीन बजे कानपुर पहुंचेगी। दोनों टीमें पुणे से लखनऊ विमान से आएंगी, जहां से उन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होटल लैंडमार्क पहुंचाया जाएगा।

एक पिता ने तीन मासूम बेटियों को चलती ट्रेन से फेंका, एक की मौत
मंगलवार को यूपीसीए के पास पहुंचे शेड्यूल के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड की टीमें गुरुवार को सुबह पुणे से लखनऊ विमान से दोपहर 1:30 बजे पहुंचेंगी। जहां से उन्हें बस से तीन बजे तक कानपुर लाया जाएगा। उनके साथ सभी ऑफिसियल व कोचिंग स्टाफ भी रहेगा। प्रैक्टिस शेड्यूल के मुताबिक न्यूजीलैंड को दोनों दिन सुबह सत्र में अभ्यास के लिए कहा गया है, जबकि टीम इंडिया फ्लड लाइट में अभ्यास करेगी। लेकिन टीम प्रबंधन इसमें फेरबदल कर सकता है, क्योंकि यहां होने वाले दूधिया रोशनी में खेला जाना है इसलिए संभवत: दोनों टीमें एक साथ शाम चार बजे अभ्यास के लिये मैदान में उतरे।

टीचर बना रहा था 9वीं की बच्ची को हवस का शिकार
भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 27 और 28 अक्तूबर को अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगी। जो शेड्यूल अभी आया है, उसकों देखते हुए यहां ग्राउंड स्टाफ ने साइड में दोनों तरफ से दो-दो प्रैक्टिस विकेट बनाए गए हैं जिसमें कीवी टीम को सुबह सत्र में अभ्यास करना है। इसके अलावा फ्लड लाइट में टीम इंडिया के अभ्यास करने के लिए सेंट्रल में चार प्रैक्टिस विकेट बनाए गए हैं। जो मुख्य विकेट के दोनों तरफ स्थित हैं। इसके अलावा दो स्ट्रिप विकेट भी बनाए गए हैं, जिसमें गेंदबाज अपनी बॉल को धार देंगे।

एक शिक्षक ही समाज में ला सकता है परिवर्तन : डॉ. महिमा देवी

29 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले के लिए राज्यपाल रामनाईक को बतौर मुख्य अतिथि होंगे। यूपीसीए की एक इकाई डॉ. गौरहरि सिंहानिया क्रिकेट अकादमी के सीईओ ललित खन्ना के मुताबिक, हर बार की तरह इस बार भी राज्यपाल को न्योता भेजा गया, जिसे उन्होने स्वीकार कर लिया। वो मैच का उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। साथ ही खन्ना ने बताया कि मैच के समापन समारोह में बीसीसीआई के अधिकारी शामिल होंगे। पुरस्कार वितरण उन्ही की ओर से किया जाएगा। सोमवार को खेलमन्त्री चेतन चौहान ने उनसे पूछा था कि प्रदेश के मुख्यमन्त्री को मैच का निमन्त्रण भेजा है कि नही। उन्हेंने उनको जवाब दिया कि मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ को निमान्त्रण् भेज दिया गया है, लेकिन उनके आने की संभावना कम ही है।

फैजाबाद : कपड़ा व्यवसायी की गोली मार कर हत्या
ग्रीनपार्क स्टेडियम पहली बार डे-नाइट मैच के साथ ही इसी सीरीज के पुरस्कार वितरण का गवाह भी बनेगा। इससे पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम में अब तक केवल एकमात्र टेस्ट मैच में ही सीरीज का पुरस्कार वितरण समारोह हुआ है। 29 अक्तूबर को वनडे मैच के साथ ही ग्रीनपार्क के इतिहास में एक अध्याय और जुड़ जाएगा। 29 अक्तूबर को ग्रीनपार्क पर भारत-न्यूजीलैण्ड के मुकाबले की सीरीज का अन्तिम मैच होगा। ऐसे में वनडे सीरीज का मैन ऑफ द सीरीज, मैन ऑफ द मैच के साथ ही वनडे सीरीज की ट्राफी भी इसी मैदान पर विजेता टीम को दी जाएगी।

रायबरेली में लूटपाट के बाद किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

वनडे में किसी सीरीज का पुरस्कार वितरण समारोह पहली बार ग्रीनपार्क पर होगा। ग्रीनपार्क में अब तक टेस्ट मैच में ही सीरीज के समापन पर पुरस्कार वितरण हुआ है। यह टेस्ट मैच पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धौनी का डब्यू टेस्ट मैच था, जो ग्रीनपार्क स्टेडियम में 11 से 13 अप्रैल 2008 को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था। इसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से मात दी थी। ग्रीनपार्क स्टेडियम एकबार फिर से इतिहास को रचेगा। इससे पहले 22 से 26 सितम्बर को हुए भारतीय टीम के 500वें अन्तरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में इस सभी पूर्व भारतीय कप्तानों को सम्मानित करने का गवाह ग्रीनपार्क बन चुका है।

रायबरेली में लूटपाट के बाद किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here