Home उत्तर प्रदेश अवैध खनन मामले में कई आईएएस अफसर जायेंगे जेल

अवैध खनन मामले में कई आईएएस अफसर जायेंगे जेल

89
0
SHARE

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में यूपी की पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान मौरंग का अवैध खनन जमकर किया गया। जिस की जांच सीबीआई कर रही है। सीबाआई सूत्रों की माने तो इस मामले में कई आईएएस अफसर सहित मंत्री भी शामिल है।

यह भी पढें:-जेवर मामले में नया मोड़, परिवारिक मामला आया सामने
शुक्रवार को सीबीआई टीम ने आईएएस संध्या तिवारी से पूछताछ की। डीएम संध्या तिवारी ने आठ अवैध खदानों को मंजूरी दी थी। सभी नियमों को ताक पर रखकर हमीरपुर में अवैध खनन को अंजाम दिया गया। डीएम संध्या तिवारी के समय में बड़े पैमाने पर मौरंग का अवैध खनन किया गया। खनन विभाग के पूर्व प्रमुख सचिव खनन गुरदीप सिंह से सीबीआई ने बृहस्पतिवार को पूछताछ की थी। करीब तीन घंटे तक उनसे पूछताछ हुई।

यह भी पढें:-पढ़ाई से बचने के लिए युवक ने कराया अपना अपहरण

दरअसल, उत्तर प्रदेश में हजारों करोड़ के खनन घोटाले की जांच हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई कर रही है। इसी मामले में खनन के अवैध कारोबार की जांच कर रही सीबीआई दिल्ली की एक टीम बृहस्पतिवार को लखनऊ पहुंची। यहां पर प्रमुख सचिव खनन रहे गुरदीप से सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। यह पूछताछ खनन निदेशालय में हुई। करीब तीन घंटे तक गुरदीप सिंह सीबीआई के अफसरों के सवालों के जवाब देते रहे।

यह भी पढें:-महिला के साथ किया रेप, फिर की हत्या, अब मिली लाश!

सीबीआई टीम ने खनन निदेशालय से जरूरी कागजात अपने कब्जे में ले लिया है। सीबीआई गुरदीप सिंह से पूछताछ के बाद तीन और आईएएस अफसरों को रडार पर लिया है। यह तीनों ही आईएएस रहे हैं। इनमें दो महिला आईएएस अफसर भी भी शामिल हैं। सीबीआई इनसे भी पूछताछ करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here