Home क्राइम नवविवाहिता दम्पति की संदिग्‍ध हालात में कमरे के अंदर मिला शव, हत्या...

नवविवाहिता दम्पति की संदिग्‍ध हालात में कमरे के अंदर मिला शव, हत्या की आशंका

40
0
SHARE

लखनऊ। पीजीआई इलाके के मोहद्दीपुर में शनिवार शाम संदिग्‍ध परिस्थितियों में एक कमरे में पति-पत्‍नी की लाश मिलने से सनसनी मच गयी। युवती के नाक से जहां झाग निकल रहा था, वहीं युवक के गले पर किसी चीज से कसे जाने का निशान था। दोनों की शादी को अभी पांच महीने भी पूरे नहीं हुए थे।
सनसनीखेज घटना की सूचना पाकर मौके पर पीजीआई पुलिस के अलावा एएसपी ना‍र्थ अनुराग वत्‍स, सीओ कैंट तनु उपाध्‍याय व फिंगर प्रिंट और डॉग स्‍कवॉएड की टीम ने पहुंचकर छानबीन की। हालांकि रात तक पुलिस के किसी नतीजे पर नहीं पहुंचने के चलते घटना हत्‍या व आत्‍महत्‍या के बीच उलझी थी। मौके से सुसाइड नोट के अलावा संघर्ष का भी कोई निशान नहीं मिलने के चलते फिलहाल पुलिस शवों को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजने के साथ ही रिपोर्ट आने पर स्थिति साफ होने की बात कह रही है। दूसरी ओर घटना से परिजनों में कोहराम मचा था। घरवालों ने पति-पत्‍नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद की बात नकारते हुए किसी से दुश्‍मनी भी नहीं होने की बात कही है। परिजनों के बयान ने भी पुलिस को उलझा दिया है।
बताया जा रहा है मोहद्दीपुर निवासी मजदूर वर्ग के रामकिशन रावत के इकलौते बेटे राजकुमार(22) की बीती 23 फरवरी को पीजीआई थाना क्षेत्र में ही स्थित दोधन खेड़ा निवासी खुशी(19) से शादी हुई थी। शादी के बाद से रामकिशन बहू-बेटे व अपनी पत्‍नी प्रेमा के साथ  रह रहे थे।
मोहद्दीपुर में घर से कुछ ही दूरी पर रामकिशन का दो कमरों का एक और मकान है। रामकिशन ने बताया कि दोपहर में राजकुमार और खुशी खाना खाने के बाद दूसरे मकान में चले गए। शाम तक नहीं लौटे तो वह उन्‍हें बुलाने पहुंचे थे। काफी आवाज देने पर जब किसी ने कमरा नहीं खोला तो उन्‍होंने दरवाजे को धक्‍का दे दिया। अंदर का नजारा देख उनकी रूह कांप गयी। कमरे में बेड पर बेटे-बहु की लाश पड़ी थी।
पिता की कहानी पर पुलिस को शक
बुजुर्ग रामकिशन के बताए घटनाक्रम और घटनास्‍थल के हालात में फर्क दिखने पर पुलिस पिता की कहानी पर पूरी तरह से भरोसा नहीं कर पा रही है। पुलिस को सबसे ज्‍यादा ये बात परेशान करती रही कि अंदर से अगर कमर बंद था और राजकुमार का शव बेड पर था तो उसके गले पर कसने का निशान कहां से आया। एएसपी नार्थ अनुराग वत्‍स ने बताया कि अब तक कि छानबीन में ये बात सामने आ रही है कि पति-पत्‍नी में झगड़ा होता रहता था। साथ ही राजकुमार की लाश भी कमरे में फंदे से लटक रही थी। हो सकता है कि किसी बात पर विवाद होने पर पत्‍नी को जहर खिलाने के बाद राजकुमार ने भी फांसी लगाकर जान दे दी हो। वहीं शव फंदे से उतारने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गयी हो। उन्‍होंने आगे कहा कि ये बातें अभी पूरी तरह से स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी हैं। पुलिस तमाम बिन्‍दुओं पर जांच कर रही है। साथ ही पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर काफी हद तक मामला साफ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here