Home प्रदेश विश्व एड्स दिवस एक दिन पहले झोलाछाप ने पूरे मोहल्ले में बांट...

विश्व एड्स दिवस एक दिन पहले झोलाछाप ने पूरे मोहल्ले में बांट दिया एचआईवी

499
0
SHARE

कानपुर | उन्नाव के बांगरमऊ में झोलाछाप ने संक्रमित इंजेक्शन के जरिए पूरे मोहल्ले में एचआईवी बांट दिया। दो मोहल्लों में एक साथ 13 लोगों में संक्रमण का पता चला है। एचआईवी संक्रमित लोगों में एक नौ साल की बच्ची और एक 67 साल का बुजुर्ग भी शामिल हैं। बुधवार को एक साथ सभी मरीजों को एआरटी सेंटर कानपुर भेजा गया। फिलहाल मरीजों की काउंसिलिंग की गई है, कुछ के खून के नमूने भी लिए गए हैं।

दहेज़ के लिए ससुराल वालों ने बहू को करंट लगा कर मार डाला
उन्नाव के इंटीग्रेटेड काउंसिलिंग एंड टे¨स्टग सेंटर में बांगरमऊ के चकमीरापुर, करीमपुर और प्रेमगंज से अधिक मरीज रिपोर्ट किए जाने पर अधिकारी चौंक उठे। प्रेमगंज में सबसे अधिक मरीज रिपोर्ट हुए। अधिकारियों ने मंगलवार को स्वास्थ्य शिविर लगाकर इन मोहल्लों में रैपिड जांच की तो जांच रिपोर्ट पढ़कर होश उड़ गए। पांच महिलाओं में और सात पुरुषों में एचआईवी पॉजिटिव मिला। एक बच्ची की रगों में भी इस वायरस की पुष्टि हुई। सेंटर ने सभी मरीजों का पंजीकरण करके एआरटी सेंटर कानपुर भेज दिया। सेंटर पर सभी मरीजों के रिकार्ड और केस हिस्ट्री दर्ज की गई है। सीडी-4 काउंट के लिए खून के सैंपल लेकर दवाएं दी गई हैं।

मुशर्रफ ने बोला मैं लश्कर और हाफिज का सबसे बड़ा फैन हूँ
बांगरमऊ ब्लाक संवेदनशील
आईसीटीसी सेंटर के काउंसलरों के मुताबिक बांगरमऊ से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली और गुजरात के विभिन्न शहरों में काम करने जाते हैं। इसलिए इस बीमारी को लेकर यह ब्लाक संवेदनशील है।
55 वर्ष पार सभी की आयु
संक्रमित लोगों में दो को छोड़कर सभी की आयु 55 वर्ष से ऊपर है। कई मरीज 60 के पार हैं एक संक्रमित बुजुर्ग 67 साल के हैं, और जांच हो तो संख्या बढ़ सकती है।
खेती किसानी करते हैं संक्रमित
संभी संक्रमित बांगरमऊ में ही रहते हैं। वह खेती किसानी करके अपना जीवन चला रहे। कांउसलरों के मुताबिक संक्रमितों में चार महिलाएं पहली बार कानपुर आई हैं। वह कभी दिल्ली मुम्बई या किसी अन्य शहर नहीं गए।
एक सिरिंज से सभी को देता इंजेक्शन
संक्रमितों ने बताया कि चकमीरापुर व प्रेमपुर के झोलाछाप एक ही इंजेक्शन सभी को लगाते हैं। एक संक्रमित के मुताबिक बुखार में कई बार वहां इंजेक्शन लगवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here