Home उत्तर प्रदेश कांग्रेसियों ने किया बीआरडी अस्पताल का दौरा, कहा स्वास्थ्य मंत्री को देना...

कांग्रेसियों ने किया बीआरडी अस्पताल का दौरा, कहा स्वास्थ्य मंत्री को देना चाहिए इस्तीफा

329
0
SHARE

लखनऊ। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले 6 दिनों में 63 बच्चों की मौत के मामले में राजनीति शुरू हो गई है। इस मामले में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचा और मरीजों व परिजनों का हालचाल जाना। कांग्रेस ने निशाना साधते हुए इसमें सरकार की लापरवही बताया है और स्वास्थ मंत्री से इस्तीफा मांगा है।

यह भी पढें:-पांच दिन 60 मौतें, गोरखपुर में सीएम की मौजूदी के दौरान ही 23 मौतें
चार कांग्रेसी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जिसमें गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी शामिल हैं गोरखपुर पहुंचे। कांग्रेस ने घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। ये राज्य सरकार की नाकामी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि इस घटना में मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। जांच के लिए सांसदों की टीम बने और फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें।

यह भी पढें:-मेडिकल कालेज और कम्पनी के तनातनी में चली गई 60 से अधिक मासूमों की जान
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर निसाना साधते हुए कहा कि पूरे मामले में घोर लापरवाही हुई। ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का बकाया 70 लाख रुपया नहीं दिया गया जिसकी वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हुई और इतनी जानें गईं। आजाद ने कहा कि इस मामले में सरकार को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इतना ही उन्होंन दोनों स्वास्थ्य मंत्री और तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री का इस्तीफा भी मांगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हट सकते।

यह भी पढें:-बीसीसीआई के रवैये से श्रीसंत नाराज, मैं अपना हक मांग रहा हूं
उधर इस मामले में कई सामाजिक संगठन भी अस्पताल परिसर पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों में सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं। प्रदर्शनकारी उक्त घटना में सम्मिलित चिकित्सक, प्रधानाचार्य और अधीक्षक पर हत्या का मामला दर्ज करके इन सबकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वे मृतक बच्चों के परिवारों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं।

यह भी पढें:-ब्लू व्हेल का कहर जारी दो छात्रों ने की खुदकुशी की कोशिश, देखें वीडियो

जिला प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मेडिकल कालेज परिसर में तैनात कर दिया है। मेडिकल कालेज पहुंचने वाले कांग्रेस के नेताओं में वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर शामिल हैं। गौरतलब है कि जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने कल बताया था कि मेडिकल कालेज में पिछले 48 घंटे में 30 बच्चों की मौत हो गयी थी लेकिन उन्होंने बच्चों की मौत का कारण नही बताया था।

यह भी पढें:-योगी का फरमान मदरसों में फहराएं तिरंगा और कराएं वीडियोग्राफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here