Home अंतर्राष्ट्रीय कश्मीर में तबाही फैलाने आया था आंतकी

कश्मीर में तबाही फैलाने आया था आंतकी

171
0
SHARE

लखनऊ नेपाल के सोनौली बॉर्डर से हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है। सिक्युरिटी एजेंसियों के मुताबिक, वो नेपाल के रास्ते भारत में घुसना चाहता था और फिर वो कश्मीर पहुंचना चाहता था। पूछताछ में उसने बताया कि वो युवाओं को हिज्बुल से जोडऩा चाहता था, ताकि कश्मीर में तबाही फैलाई जा सके।

यह भी पढें:-अमेरिका की चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया कर रहा नापाक हरकत
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आदित्य मिश्रा के मुताबिक, संदिग्ध आतंकी का नाम नासिर अहमद वानी है। शुरुआती पूछताछ में उसने कबूल किया कि वो 2003 में कश्मीर से पीओके (पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर) गया। वहां आतंकी ट्रेनिंग ली। नासिर ने बताया कि वो पाकिस्तान के गुजरांवाला जिले में रहता था। उसने वहीं की की एक लड़की से निकाह भी कर लिया था। नासिर ने पाकिस्तान से नेपाल और यहां से गोरखपुर जाना चाहता था। गोरखपुर से वो कश्मीर जाना चाहता था। लेकिन इसके पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढें:-अपनी हरकातों बाज नहीं रहा पाकिस्तान, किया हमला

नासिर को लखनऊ लाया जाएगा। आगे की पूछताछ यहीं की जाएगी। उसने जांच एजेंसियों को गुमराह करने की भी कोशिश की थी। उसने कहा कि वो कश्मीर में अपने बीमार मां-बाप को देखने जा रहा था। हालांकि कि कड़ी पूछताछ में उसने मान लिया कि उसका इरादा कश्मीर में तबाही फैलाना था। नासिर को शनिवार शाम 5 बजे गिरफ्तार किया गया था। महराजगंज एसपी प्रमोद कुमार के मुताबिक नासिर पाकिस्तान से दुबई भी गया था। वहां से काठमांडू के रास्ते आया था।

यह भी पढें:-हवाई सफर में इन आवश्यक चीजों को रखें साथ

वो गोरखपुर में रुकने वाला था, इसलिए सोनौली के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रहा था। बता दें कि अप्रैल में यूपी एटीएस और 5 राज्यों की पुलिस ने मिलकर 10 संदिग्धों को पकड़ा था। 6 को रिहा कर दिया गया, जबकि 4 जेल में हैं। एटीएस की टीम ने 7 मार्च को लखनऊ के काकोरी इलाके में हुए एनकाउंटर में आंतकी सैफुल्लाह को मार गिराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here