Home क्राइम गुडंबा में डकैतों का आतंक : चार घरों में लूटपाट, 9 राउंड...

गुडंबा में डकैतों का आतंक : चार घरों में लूटपाट, 9 राउंड फायरिंग से दहशत

513
1
SHARE

लखनऊ | राजधानी लखनऊ में अपराध नियंत्रण में फेल पुलिस डकैतों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। डकैत आये दिन रुक रुक कर कई इलाकों में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दिनों पड़ी कई डकैतियों के मामले में अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची थी कि गुडंबा इलाके में बदमाशों ने लखनऊ पुलिस की गस्त और चौकसी की पोल खोलते हुए फिर से बीती रात धावा बोलकर सनसनी फैला दी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन गुडंबा पुलिस चैन की नींद सोती रही। घटना के बाद मौके पर कोई पुलिस अधिकारी नहीं गया। आरोप है कि पुलिस ने अपनी फजीहत होने से बचने के लिए पीड़ित को धमकाकर चोरी की तहरीर ली, इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि पुलिस का रटा रटाया दावा है कि बहुत जल्द ही इस केस का खुलासा कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

भारतीये मुद्रा भारत में ही चलने में असमर्थ
जानकारी के मुताबिक, मामला गुडंबा थाना क्षेत्र के बिबियापुर गांव का है। ग्रामीणों का कहना है कि डकैतो ने यहां धावा बोलकर 4 घरों को निशाना बनाते हुए 3 लाख की डकैती डाली। 2 घरों में नाकाम होने के बाद दूसरे 2 घरों में 6 डकैतों ने परिवार को बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूटी। कैश बटोरने के बाद बदमाशों ने फ्रिज में रखा पानी पिया। बोतल गिरने की आहट से जब घरवालों को बादमाशो की भनक लगी तो वह घबरा गए।

रास्ते से अगवा कर जबरन किशोरी से दुष्कर्म, विरोध पर किया कुल्हाड़ी से हमला
बदमाशों को घर में घुसा देख घबराए दिग्विजय सिंह उर्फ बबलू सिंह ने बदमाशों से मोर्चा खोलने के लिए लाइसेंसी राइफल से की 9 राउंड फायर किये। इसके गांव में हाहाकार मच गया। माल बटोर कर भाग रहे बादमाशो को ग्रामीणों ने खदेड़ा लेकिन डकैतो को पकड़ने की कोशिश नाकाम हो गई। पीड़ित बबलू ने बताया कि बदमाशों ने उसके घर में रखी करीब दो लाख रुपये की नगदी और जेवरात, मोबाईल सहित कुछ जरुरी सामान लूट लिया और भाग गए। देर रात गोलीबारी की घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों से घिरता देख बदमाश डकैती की घटना के बाद भाग खड़े हुए। पीड़ित ने बताया कि चौकी इंचार्ज ने बिना मौके पर आये ही बता दिया कि चोरी हुई है।

काला हिरण शिकार केस : सेशन कोर्ट में आज होगी सलमान खान की सुनवाई
इतनी बड़ी घटना होने के बाद जब पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी तब भी लापरवाह पुलिस मौके पर नहीं गई। सुबह भी कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं गया। अधिकारी तो दूर डॉग स्क्वॉड और एफएसएल की टीम भी मौके पर नहीं गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने पीड़ित को धमकाकर चोरी की तहरीर ली। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि इस समय पुलिस सप्ताह चल रहा है इसलिए पुलिस ने अपनी फजीहत होने से बचने के लिए चोरी की तहरीर लेकर खेल कर दिया। इस घटना से एक बात तो जरूर है कि बदमाश आये दिन हाईटेक पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।

लखनऊ SSP और SHO हजरतगंज के खिलाफ लिखा जाये FIR

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here