Home क्राइम lucknow : मलिहाबाद में ग्राम प्रधान की हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया...

lucknow : मलिहाबाद में ग्राम प्रधान की हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन

1456
0
SHARE

लखनऊ। राजधानी के मलिहाबाद थाना क्षेत्र में एक ग्राम प्रधान का शव सड़क किनारे मिटटी से सना मिलने से हड़कंप मच गया। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने परिजनों के साथ हत्या का आरोप लगाते हुए सड़क पर शव रखकर रोड जाम कर प्रदर्शन किया। परिजनों ने जल्द ही हत्यारों की गिरफ़्तारी की मांग की है। रोड जाम होने की सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही भाजपा सांसद कौशल किशोर भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने जल्द ही आरोपियों की गिरफ़्तारी के निर्देश दिए हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि हत्यारे जल्द की गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेजे जायेंगे।

राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में नकली सीमेंट का कारोबार धड़ल्ले जारी, देखें वीडियो
जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दुलारमऊ के मजरा भुंसी ने रहने वाले मनोज कुमार रावत (35) गांव के ही ग्राम प्रधान थे। शनिवार को वह घर से निकले थे लेकिन देर रात तक वापस नहीं आये। घरवालों को बेचैनी हुई तो वह तलाश करने लगे लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। रविवार सुबह घरवालों को पुलिस के जरिये सूचना मिली कि ग्राम प्रधान का शव दतली रोड पर नाले के पास बरामद हुआ है। ये सुनकर घर में कोहराम मच गया। शव पड़ा होने की सूचना पाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्राम प्रधान का शव औंधे मुंह पड़ा था। घटना स्थल के निकट ही ग्राम प्रधान की बाइक मिली है। सांसद की मदद से पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

राजघाट की सीढ़ियों पर मिली अधजली लाश, हत्या की आशंका
मौत की खबर मिलते ही घर में मचा कोहराम
ग्राम प्रधान मनोज रावत के परिवार में पत्नी ऊषा देवी (32) के अलावा उनकी चार बेटियां ज्योति (9), निधि (7), प्रीति (5), प्रतिमा (3) और एक डेढ़ वर्षीय बेटा गौरव रावत है। घर के मुखिया की मौत की खबर जैसे ही उसके परिजनों को मिली वैसे ही घर में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी छाती पीटकर रो रही थी कि शाम को ही तो वह घर से निकले थे अचानक ये क्या हो गया। घटना के बाद मृतक से सभी मासूम बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है।
कीचड़ कह रहा था कुछ और कहानी
पड़ताल में पता चला है कि घटना स्थल दतली गांव के प्राथमिक विद्यालय से महज 100 मीटर की दूरी है। जहां पर शव मिला है वह नाला प्रभू के खेत से होकर जाता है। नाले में इस समय कीचड़ है। पुलिस इस बात की आशंका जता रही है कि मौत नशे की हालत में भी हो सकती है। क्योंकि शव पर कोई चोट के निशान नहीं हैं और बाइक भी पलटी मिली है। हो सकता है कि नशे की हालत में बाइक नाले में पलट गई हो और मुंह के बल गिरने से सांस ना ले पाने के कारण मौत हो गई हो। हालांकि परिजनों ने गांव के पूर्व प्रधान पर हत्या का शक जाहिर किया है। अब पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

नशे में मौसेरे भाई ने की बहन से अश्लील हरकत, भाई ने उतारा मौत के घाट
आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन
वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन कर हंगामा काटा। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि मृतक के हत्यारों को जल्द ही पकड़ कर जेल भेजा जाये। प्रदर्शन के दौरान घर वाले मृतक का शव उठने नहीं दे रहे थे। पुलिस परिजनों को समझा रही थी लेकिन परिजन नहीं मान रहे थे। जब सांसद मौके मौके पर पहुंचे उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर परिजनों ने ग्राम प्रधान का शव उठने दिया।

बड़े कारोबारियों के 14 ठिकानों पर आयकर का छापा, सौ करोड़ की चोरी पकड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here