Home उत्तर प्रदेश गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बम मिलने की सूचना से 3 घंटे हड़कम्प

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बम मिलने की सूचना से 3 घंटे हड़कम्प

71
0
SHARE

गोरखपुर। रेलवे स्टेशन के प्लेटमाफ नम्बर एक पर गेट के सामने ही बम पड़े होने की सूचना पर रविवार की रात तकरीबन 3 घंटे तक हड़कम्प मचा रहा। बम की सूचना पाकर आरपीएफ और जीआरपी के साथ ही सिविल पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। डाग स्क्वायड, बम निरोधी दस्ता और अग्निशमन दल भी बुला लिया गया।
पुलिस की जांच में मालूम हुआ कि वहां चार रेडियो पड़ी थी जो एकदम नई और पैक थी। इसके बाद पुलिस कर्मियों और यात्रियों ने राहत की सांस ली। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक के गेट पर एक झोला पड़ा था। यात्रियों ने काफी देर से झोला पड़े देखा तो जीआरपी को सूचना दी। जीआरी के इंस्पेक्टर अजीत सिंह अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सीओ जीआरपी एसपी राय को सूचना दी।
श्री राय ने अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया और मौके पर पहुंच गए। इस बीच जानकारी पाकर आरपीएफ टीम के साथ ही सीओ कैंट प्रभात राय और इंस्पेक्टर कैंट रवि राय भी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एक सिपाही ने साहस दिखाकर नजदीक पहुंचा। उसने झोले में इलेक्ट्रानिक सामान होने की जानकारी दी जिसके बाद आशंका और प्रबल हो गई।
पुलिस अफसरों ने यात्रियों को दूर हटवा दिया। अग्निशमन दल, डाग स्क्वायड और बम निरोधी दस्ते को बुला लिया गया। बम निरोधी दस्ते और डाग स्क्वायड टीम ने काफी सावधानी से झोले को चेक किया। मालूम हुआ कि झोले में चार रेडियो हैं। रेडियो एक दम नई थीं और पैक थीं। जांच में इस बात की पुष्टि हो जाने के बाद पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। यात्रियों का भी भय दूर हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here