Home लखनऊ दहेज के मांग को लेकर लड़की परेशान, किया आत्महत्या का प्रयास, KKC...

दहेज के मांग को लेकर लड़की परेशान, किया आत्महत्या का प्रयास, KKC कालेज में काटी हाथ की नस

1182
0
SHARE

लखनऊ। दकियानूसी सोच और धन की लालसा इंसान को कहां तक गिरा देती है। इसका जीता जागता नमूना हुसैनगंज थानाक्षेत्र स्थित केकेसी में शुक्रवार को बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा के साथ देखने को मिला। पिता की बेबसी और बदनामी के डर से बचने के लिए छात्रा ने कालेज स्थित महिला बाथरूम में अपने बाएं हाथ की नस काट कर खुदकुशी करने का प्रयास किया, पर वहां मौजूद अन्य छात्राओं व कालेज प्रशासन ने उसकी जान बचा ली।

राज्यपाल श्री नाईक तीन दिन के मुंबई प्रवास पर
मामला छात्रा की शादी टूटने का था। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंची, लेकिन छात्रा की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के पिता की ओर से कोई तहरीर आएगी तो मामला दर्ज किया जाएगा।
तालकटोरा थानाक्षेत्र के आलमनगर निवासी आटो चालक की बेटी केकेसी में बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा है। वह पढऩे में सबसे तेज है। बताया जा रहा है कि उसके पिता ने उसकी शादी उसकी मर्जी के हिसाब से हसनगंज खदरा निवासी आईटीबीपी में सिपाही के पद पर तैनात युवक से तय कर दी थी। हाल में उसके घर बारात आनी थी। उससे पहले ही लडक़े के पिता ने 15 लाख रुपए, अंगूठी समेत भारी भरकम दहेज की मांग कर दी थी। पिता की ओर से न दे पाने की वजह
से विवाह टूट गया। इसके बाद से छात्रा गुमसुम रहने लगी।

आम जनता के लिये 25 फरवरी से खुलेंगे राजभवन के गार्डेन

शुक्रवार को वह कालेज पहुंची और करीब 3 बजे पहुंची बाथरूम के लिए गई। वहां उसने अपनी शादी टूटने से परेशान होकर अपने बाएं हाथ की नस काट ली। थोड़ी देर बाद कुछ छात्राएं बाथरूम के पास पहुंची और बाथरूम से खून निकलता देख हैरान हो गई। इसके बाद उन छात्राओं ने कालेज प्रशासन को सूचना दी। मौके पर कालेेज प्रशासन के लोग भी पहुंचे और बाथरूम से छात्रा को निकाला। इसके बाद छात्रा के परिजनों को सूचना देकर छात्रा को आनन-फानन में सिविल अस्पताल ले गए, जहां इलाज के बाद छात्रा को परिजनो के हवाले कर दिया।

उन्नाव में 20 वर्षीय युवती पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया

घायल छात्रा के पिता ने बताया कि कुछ माह पहले उसने उसकी शादी तय कर दी थी, लेकिन दहेज की मांग पूरी न कर पाने की वजह से विवाद टूट गया था, तब से उसकी बेटी मानसिक रूप से परेशान रहती थी। वह पढऩे में अव्वल थी। बीएससी में 80 फीसदी परिणाम आया था। उसकी खुशी के लिए उसके मन मुताबिक शादी तय की थी, लेकिन दहेज के लिए पैसा नहीं थी, इसलिए शादी टूट गई। छात्रा भविष्य में आईएएस बनना चाहती है, लेकिन उसकी तकदीर में शायद
रोना ही लिखा है।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज मेडिकल कॉलेज में इलाज को आई युवती से गैंगरेप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here