Home उत्तर प्रदेश गायत्री प्रजापति ने औचक छापेमारी दस्ते को आत्महत्या की धमकी दी

गायत्री प्रजापति ने औचक छापेमारी दस्ते को आत्महत्या की धमकी दी

59
0
SHARE

लखनऊ | जिला जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति द्वारा आत्म हत्या की धमकी से सोमवार को औचक छापेमारी करने पहुंचे जिला प्रशासन और पुलिस के अफसरों के होश उड़ गए। गायत्री ने कहा कि पूर्व मंत्री होने के बावजूद जेल प्रशासन उनके साथ अपराधियों की तरह बर्ताव कर रहा है। जेल अधिकारी मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं। साथ ही मंत्री ने कहा कि जेल से बाहर इलाज के लिए उन्हें पुलिस बल नहीं मिल रहा है।
धमकी के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने मंत्री को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का निदान किया जाएगा। छापेमारी दस्ते ने करीब डेढ़ घंटे तक जेल में बंद करीब दो दर्जन से अधिक शातिर अपराधियों के साथ ही सामान्य बैरकों की भी तलाशी कराई। हालांकि तलाशी में कोई प्रतिबंधित वस्तु बरामद नहीं हुई।
रायबरेली जेल शातिर अपराधी द्वारा मौजमस्ती का वीडियो वायरल होने के बाद शासन के निर्देश के बाद सोमवार दोपहर करीब 1:30 बजे एडीएम पूर्वी संतोश कुमार वैश्य और एएसपी पूर्वी विकास चन्द्र त्रिपाठी समेत कई थानों की पुलिस के साथ जिला जेल में सघन तलाशी कराई। छापेमारी दस्ते के अधिकारी गैंगरेप के आरोप में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की तलाशी लेने पहुंचे तो गायत्री ने जेल प्रशासन पर उत्पीड़न करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए।
मंत्री ने कहा कि जेल अधिकारी सामान्य कैदियों की तरह व्यवहार करते हैं। परिवार से मिलने नहीं दिया जाता है। इलाज के लिए जेल से बाहर नहीं भेजा जा रहा है। गायत्री ने अधिकारियों को दुखड़ा सुनाते हुए आखिर में कहा कि अब लगता है कि आत्म हत्या ही करना पड़ेगा। इससे घबराए अधिकारियों ने गायत्री को काफी समझाने साथ ही दिक्कतों को दूर करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद छापेमारी दस्ते ने जेल में बंद माफिया मुबारक खान, अरविन्द राठी, शाकिर, हनुमान मौर्या, सुशील गूजर समेत दो दर्जन शातिर अपराधियों की तलाशी ली। इसके अलावा सर्किल एक और दो की बैरकें खंगाली। हालांकि छापेमारी की कार्रवाई के बाद जेल प्रशासन ने कई शातिर कैदियों की बैरकें बदली। वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पाण्डेय बताते हैं कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को जेल मैनुअल के तहत सुविधाएं दी जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here