Home क्राइम एजेंसी से 26 लाख चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

एजेंसी से 26 लाख चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

359
0
SHARE

लखनऊ। अमीनाबाद थाना क्षेत्र स्थित लखनऊ ड्रग्स एजेंसी के एकाउंटेंट ने चार अन्य युवा को साथ लेकर उसी एजेंसी में 26 लाख की चोरी कर डाली। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी नेपाल भागकर अपनी जिदंगी वहीं सेट करने की फिराक में थे। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान करन चौहान उर्फ संजीव, शंकर उर्फ हरि शंकर, अशीष हलधर, जय जायसवाल और शिवम गुप्ता के रुप में हुई है। इसके पास से पुलिस को 17 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं।

यह भी पढें:-अपहरण के प्रयास में व्यवसायी समेत दो गिरफ्तार
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि गत 7 अगस्त को अमीनाबाद थाना क्षेत्र स्थित लखनऊ ड्रग्स एजेंसी में 26 लाख रुपये की चोरी का मामला सामने आया था। चोर दवा एजेंसी की बिल्डिंग में रात के समय सीढ़ी के दाखिल हुए। इसके बाद वहां लॉकर में रखे करीब 26 लाख रुपये चोरी कर फरार हो गए। सुबह दुकान खुलने पर इस जानकारी हुई। इस संबंध में पीडि़त दवा व्यापारी ने अमीनाबाद थाने में केस दर्ज कराया था।

यह भी पढें:-बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सरकार ने किया सस्पेंड

थाना प्रभारी अश्वनी पांडये ने फोरन इस मामले की जांच शुरु की। एक सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध लोग व बाइक नजऱ आई। एसएसपी ने बताया कि थाना प्रभारी व उनकी टीम ने सर्विलांस की मदद से बाइक सवार लोगों की पहचान की। इसमें एक व्यक्ति की पहचान करण चौहान उर्फ संजीव के रुप में हुई। यह व्यक्ति फिलहाल लखनऊ ड्रग्स एजेंसी में ही एकांउटेंट के रूप में काम कर रहा था।

यह भी पढें:-रागिनी हत्याकांड का मामला : दरोगा जीजा ने घर वालों को दी धमकी

थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि करण और इस वारदात में उसका साथ देने वाले साथी लखीमपुपर खीरी के रास्ते होते हुए कैसरबाग बस अड्डे पहुंच रहे हैं, उसके बाद उनकी योजना चोरी की रकम के साथ नेपाल में सेटल होने की है। पुलिस टीम ने इन सभी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। करण से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि एकाउंटेंट के पद पर होने की वजह से उसे एजेंसी में पैसे आने-जाने की जानकारी रहती थी। एजेंसी में एक साथ 26 लाख रुपये होने पर उसे चारों साथियों के साथ मिलकर चोरी करने की योजना बनाई थी।

यह भी पढें:-शरद यादव को हटाने के लिए उपराष्ट्रपति को सौंपा पत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here