Home उत्तर प्रदेश भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर FIR दर्ज, सीबीआई जांच कराने का...

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर FIR दर्ज, सीबीआई जांच कराने का फैसला

1135
2
SHARE

उन्नाव| उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया है। इससे पहले, योगी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया था। प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि अब आगे की कार्रवाई सीबीआई को करनी है।
पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विधायक के खिलाफ माखी थाने में आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

भारतीये मुद्रा भारत में ही चलने में असमर्थ
उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार बताया कि एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण के पर्यवेक्षण में गठित एसआईटी, डीएम उन्नाव एनजी रवि कुमार और डीआईजी जेल लव कुमार से अलग-अलग प्राप्त रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद यह फैसला लिया गया। बताते चले की प्रदेश सरकार ने उन्नाव रेप कांड में देर रात भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करने और पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने का महत्वपूर्ण फैसला किया था। इस मामले में लापरवाही के दोषी पाए गए दो डॉक्टरों और एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।
गैंगरेप पर बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल
बलिया से BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह का कहना है कि तीन बच्चों की मां के साथ कोई रेप करता है क्या?. इसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं हो रही है.

2 COMMENTS

  1. […] लखीसराय| घटना हावड़ा-पटना मेन लाइन के किऊल स्टेशन पहुंचने से करीब एक किलोमीटर पहले मौर्या एक्सप्रेस ट्रेन में ट्रैक किनारे पड़ी हुई रेल पटरी(स्लीपर) घुसने से एक यात्री की दर्दनाक मौत हो गई। दो अन्य यात्रियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। रेलवे इसे नक्सली घटना बता रहा है। जांच को तकनीकी टीम के साथ पहुंचे डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने कहा कि 10-12 की संख्या में नक्सलियों ने स्लीपर खड़ा कर घटना को अंजाम दिया होगा। घटना हावड़ा-पटना मेन लाइन में किऊल-झाझा रेलखंड पर किऊल आउटर सिग्नल के पहले रेल पुलिया के पास हुई। ट्रेन झाझा से पटना की ओर जा रही थी। ट्रेन पूरी रफ्तार में थी और ट्रैक बदलने को रेल पटरी के बगल में ही रखा स्लीपर का टुकड़ा नीचे से जेनरल बोगी की फर्श तोड़ते हुए जा घुसा। पटरी इतनी तेजी से अंदर घुसी कि यात्री के शरीर को चीरते हुए निकल गई, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। यात्री बोगी की साइड वाली एकल सीट पर एक अन्य यात्री के साथ बैठा था। वहीं, दो अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी बोगी जोड़कर बढ़ाई गई ट्रेन दुर्घटना के समय ट्रेन बढ़ती हुई किऊल पहुंच गई, इधर जेनरल बोगी में यात्री के जख्मी शरीर से निकले खून को देख अफरा-तफरी मच गई थी। आरपीएफ और जीआरपी पुलिस पहुंच कर घायलों को उतारा। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए रखा गया। किऊल में दुर्घटनाग्रस्त बोगी को काटकर दूसरी जेनरल बोगी जोड़कर ट्रेन रवाना की गई। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here